विज्ञापन

सुबह-सुबह पहुंची ED टीम, दरवाजे पर बहस, 5 घंटे पूछताछ... जानें AAP के अमानतुल्लाह की गिरफ्तारी की इनसाइड स्टोरी

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान ने ईडी की छापेमारी के बारे में जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से खुद दी. दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष रहते हुए अमानतुल्लाह पर सरकारी गाइडलाइन्‍स को ताक पर रखकर नौकरियां देने का आरोप है.

सुबह-सुबह पहुंची ED टीम, दरवाजे पर बहस, 5 घंटे पूछताछ... जानें AAP के अमानतुल्लाह की गिरफ्तारी की इनसाइड स्टोरी
अमानतुल्लाह खान का दावा हुआ सच...
नई दिल्‍ली:

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) के बाटला हाउस स्थित घर की डोरबेल आज सुबह लगभग 7 बजी. बाहर पुलिसवालों के साथ प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम खड़ी थी. अमानतुल्लाह खान को खबर मिल चुकी थी कि दरवाजे के बाहर ईडी की टीम मौजूद है, जो उन्‍हें गिरफ्तार करने के लिए आई है. घर के दरवाजे लगभग 2 घंटों तक नहीं खुले. ईडी की टीम बाहर खड़े होकर दरवाजे खुलने का इंतजार कर रही थी. अमानतुल्लाह खान के घर के आसपास भीड़ बढ़ने लगी थी. आखिरकार, अमानतुल्लाह खान के घर के दरवाजे खुले. ईडी अंदर दाखिल होने लगी, तो अमानतुल्लाह खान नाराज हो गए. अमानतुल्लाह खान की ईडी के अधिकारियों के साथ तीखी नोकझोंक हुई. लेकिन ईडी ने अपना काम जारी रखा. आखिरकार, 5 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार कर लिया.  

अमानतुल्लाह खान का दावा हुआ सच

ईडी की टीम जब अमानतुल्लाह खान के घर के बाहर खड़ी थी, तो वह अंदर एक वीडियो बना रहे थे. इस वीडियो को उन्‍होंने सोशल मीडिया पर पोस्‍ट भी किया. वीडियो में अमानतुल्लाह खान ने दावा किया कि ईडी की टीम उन्हें गिरफ्तार करने के लिए उनके घर पहुंची है. अमानतुल्लाह खान का ये दावा सच भी साबित हुआ.  सूत्रों ने बताया कि ईडी की टीम मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में जांच के सिलसिले में अमानतुल्लाह के ओखला स्थित घर पहुंची. उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की टीम ‘आप' विधायक के आवास पर तैनात की गई थी. 

Latest and Breaking News on NDTV

अमानतुल्लाह ने छापेमारी के दौरान बनाए वीडियो

ईडी की टीम जब छापेमारी कर रही थी, तब अमानतुल्लाह खान वीडियो बना रहे थे. इस दौरान उन्‍होंने कई वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया. इस दौरान उन्‍होंने अपनी बीमार मदर इन लॉ का भी हवाला दिया, जिनका कुछ दिनों पहले ऑपरेशन हुआ था. अमानतुल्लाह ने कहा कि वह एजेंसी द्वारा भेजे जा रहे सभी नोटिस का जवाब दे रहे हैं, लेकिन एक टीम तलाशी वारंट पर उन्हें गिरफ्तार करने के लिए उनके घर पहुंची.

सिसोदिया ने की ईडी कार्रवाई की निंदा

2 सितंबर की सुबह जब ईडी की टीम 'आप' विधायक के घर पहुंची, तो पार्टी के नेताओं ने एक सुर में इसका विरोध किया. मनीष सिसोदिया ने ईडी कार्रवाई की निंदा करते हुए कहा, 'ईडी की निर्दयता देखिये अमानतुल्लाह खान पहले ईडी की जांच में शामिल हुए उनसे आगे के लिए समय मांगा, उनकी सास को कैंसर है. उनका ऑपरेशन हुआ है, घर में सुबह-सुबह धावा बोलने पहुंच गये. अमानतुल्लाह खान के ख़िलाफ़ कोई सबूत नहीं है, लेकिन मोदी की तानाशाही और ईडी की गुंडागर्दी दोनों जारी है.'

आप विधायक पर दिल्ली वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष रहने के दौरान वित्तीय अनियमितता, कदाचार और अवैध भर्ती का आरोप है. वो इन आरोपों को शुरू से ही नकारते आए हैं. उनका दावा है कि राजनीतिक साजिश के तहत उन पर इस तरह के झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें :- AAP विधायक अमानतुल्लाह पर क्‍या हैं आरोप, जानें केस का वक्‍फ बोर्ड कनेक्‍शन 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
महाराष्ट्र : नशे में पिकअप वैन चला रहा था ड्राइवर, भीषण सड़क हादसे में 4 की मौत
सुबह-सुबह पहुंची ED टीम, दरवाजे पर बहस, 5 घंटे पूछताछ... जानें AAP के अमानतुल्लाह की गिरफ्तारी की इनसाइड स्टोरी
मलाइका अरोड़ा के पिता की मौत सुसाइड या हादसा, ये हैं 5 अनसुलझे सवाल
Next Article
मलाइका अरोड़ा के पिता की मौत सुसाइड या हादसा, ये हैं 5 अनसुलझे सवाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com