नया नेतृत्व नये कर्नाटक का निर्माण करेगा : अखिलेश यादव

कर्नाटक में सिद्धारमैया के नेतृत्व में नई सरकार का गठन हो गया. सिद्धारमैया ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, तो उनके साथ ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने भी शपथ ग्रहण की, जो उप मुख्यमंत्री बने हैं.

नया नेतृत्व नये कर्नाटक का निर्माण करेगा : अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार को बधाई दी है. (फाइल)

लखनऊ :

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को कांग्रेस नेता सिद्धारमैया को कर्नाटक का मुख्यमंत्री और डीके शिवकुमार को उप मुख्‍यमंत्री बनने पर बधाई दी और उम्मीद जतायी कि नया नेतृत्व नये कर्नाटक का निर्माण करेगा. सपा प्रमुख ने आज देर शाम कर्नाटक के नये मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को बधाई देते हुए ट्वीट किया है, "कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में श्री सिद्धारमैया जी एवं उपमुख्यमंत्री के रूप में श्री डीके शिवकुमार जी को शपथ लेने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं." इसी ट्वीट में उन्होंने कहा है, "आशा है नया नेतृत्व नये कर्नाटक का निर्माण करेगा."

गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की शानदार जीत के एक सप्ताह बाद शनिवार को सिद्धारमैया के नेतृत्व में नई सरकार का गठन हो गया. सिद्धारमैया ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, तो उनके साथ ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने भी शपथ ग्रहण की, जो उप मुख्यमंत्री बने हैं.

कर्नाटक में 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 10 मई को हुए चुनाव में कांग्रेस ने 135 सीट पर जीत दर्ज की, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा नीत जनता दल (सेक्युलर) ने क्रमश: 66 और 19 सीट पर जीत हासिल की थी. चुनाव परिणाम 13 मई को घोषित किये गये थे. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* ममता बनर्जी ने 2024 के आम चुनावों के लिए विपक्षी रणनीति को लेकर छेड़ी नई बहस
* "जो दल जहां पर मजबूत, वहां उसी पार्टी के...", आगामी आम चुनाव में विपक्ष के नेतृत्व पर बोले अखिलेश यादव
* Election Result of Karnataka 2023: सामने आई सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)