मुंबई एयरपोर्ट पर सेवाएं हुई बहाल, सिस्टम क्रैश होने की वजह से यात्रियों को करना पड़ा था घंटों इंतजार

कई घंटों के बाद मुंबई एयरपोर्ट पर एक बार फिर बहाल की गई सेवाएं. यात्रियों को करना पड़ा लंबा इंतजार.

मुंबई:

मुंबई एयरपोर्ट के टर्मिनल टू पर सेवाएं फिर से बहाल कर दी गई हैं. मिल रही जानकारी के अनुसार शाम करीब साढ़े छह बजे के बाद सर्वर को ठीक करने के बाद सभी सेवाओं को बहाल किया गया. सेवाएं बहाल करने को लेकर MIAL ने एक बयान जारी कर कहा कि केबल कटने की वजह से सेवाएं प्रभावित हुई थीं. अभी मिल रही रिपोर्ट के अनुसार अब सेवाओं को फिर से बहाल कर दिया गया है. सभी विमान कंपनियों के कर्मचारी अब यात्रियों की मदद करने में लगे हैं ताकि उन्हें अभी तक जो भी दिक्कत हुई उसका समाधान किया जा सके. 

गुरुवार शाम सिस्टम के क्रैश होने से यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ था. सिस्टम के डाउन होने की वजह से एयरपोर्ट पर यात्रियों की लंबी कतारें लग गई थीं. ये सभी यात्री अपने चेकिंग के इंतजार में काफी देर से खड़े थे. मिल रही जानकारी के अनुसार मुंबई एयरपोर्ट पर CITA सिस्टम डाउन हुआ था. मुंबई एयरपोर्ट पर सारा काम CITA से ही होता है. इसी से एयरपोर्ट का सर्वर चलता है.

सिस्टम के डाउन होने की वजह से यात्रियों के साथ-साथ एयरपोर्ट कर्मचारियों की भी दिक्कत बढ़ गई थी. बता दें कि जिस टर्मिनल पर सिस्टम डाउन होने की सूचना है वह छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के दो टर्मिनल में से एक है. 

मुंबई एयरपोर्ट पर सिस्टम के डाउन होने को लेकर कई यात्रियों ने ट्वीट भी किया है. एक ऐसी ही यात्री हैं रित मित्तल मुखर्जी. जिन्होंने सिस्टम डाउन होने को लेकर एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि मुंबई हवाई अड्डे @CSMIA_Official पर चेक-इन के लिए अपना बैग रखने और ठीक उसी क्षण सभी सिस्टम के खराब होने का सही समय! सब कुछ रुका हुआ है और इस तरह हम वीकेंड की शुरुआत कर रहे हैं!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिस्टम के डाउन होने को लेकर एयर इंडिया ने भी एक ट्वीट किया है. इस ट्वीट में एयर इंडिया ने लिखा कि हम समझ सकते हैं कि इस देरी की से यात्रियों को कितनी दिक्कत हो रही है. हमारी टीम इसे ठीक करने को लेकर काम कर रही है, हम जल्द ही इस संबंध में आपके संपर्क करेंगे.