फ्लाइट में महिला पर पेशाब करने वाले यात्री पर एक्शन, Air India ने 30 दिनों तक 'No Fly List'में डाला

26 नवंबर को न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही फ्लाइट में नशे में धुत एक पुरुष यात्री ने बिजनेस क्लास में बैठी एक बुजुर्ग महिला यात्री पर पेशाब कर दिया था. महिला ने इसकी शिकायत टाटा समूह के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन से की गई थी.

फ्लाइट में महिला पर पेशाब करने वाले यात्री पर एक्शन, Air India ने 30 दिनों तक 'No Fly List'में डाला

, मामला सामने आने के बाद एअर इंडिया ने बताया था कि मामले को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है.

नई दिल्ली:

एअर इंडिया की फ्लाइट में महिला यात्री पर नशे में धुत शख्स द्वारा पेशाब करने के मामले पर एयरलाइंस ने एक्शन लिया है. एअर इंडिया ने फिलहाल आरोपी यात्री पर 30 दिनों का प्रतिबंध लगा दिया है. जिसके बाद अब वह इस दौरान हवाई यात्रा नहीं कर सकेगा. 26 नवंबर को न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही फ्लाइट में नशे में धुत एक पुरुष यात्री ने बिजनेस क्लास में बैठी एक बुजुर्ग महिला यात्री पर पेशाब कर दिया था.  महिला ने इसकी शिकायत टाटा समूह के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन से की गई थी. उन्होंने फ्लाइट के क्रू पर भी ठोस कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया था. जिसके बाद एयरलाइंस ने ये एक्शन लिया.

एअर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि इस घटना से डीजीसीए को अवगत कराया गया है, ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके. एअर इंडिया ने कहा, 'एअर इंडिया ने इस घटना को बहुत गंभीरता से लिया है, जिसमें एक यात्री ने न्यूयॉर्क-दिल्ली फ्लाइट में अस्वीकार्य और बुरा व्यवहार किया, जिससे महिला यात्री को अत्यधिक परेशानी हुई. इस मामले में पुलिस ने पहले ही शिकायत दर्ज की है. पीड़ित यात्री को न्याय सुनिश्चित करने के लिए एअर इंडिया कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ-साथ नियामक प्राधिकरणों की सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध है.'

एअर इंडिया ने कहा कि पहले कदम के रूप में हमने यात्री को 30 दिनों के लिए नो फ्लाई लिस्ट में डाल दिया है. आगे की कार्रवाई के लिए डीजीसीए को मामले की सूचना दी गई है. हमने एअर इंडिया के क्रू की चूक की जांच करने और मामले में त्वरित कार्रवाई में देरी के कारणों का भी पता लगाने के लिए एक आंतरिक समिति का भी गठन किया है. हम जांच और रिपोर्टिंग प्रक्रिया के दौरान पीड़ित यात्री और उसके परिवार के नियमित संपर्क में भी हैं. 


इससे पहले, मामला सामने आने के बाद एअर इंडिया ने बताया था कि मामले को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है. एअर इंडिया बताया था कि इस घटना के बाद एक आंतरिक समिति का गठन किया गया है. आरोपी पुरुष यात्री को 'नो-फ्लाई लिस्ट' में डालने की सिफारिश की गई. वहीं, डीजीसीए ने कहा कि इस घटना पर हमने एयरलाइन से रिपोर्ट मांगी है. लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे.

ये भी पढ़ें:-

विमान में नशे में धुत शख्स ने महिला पर किया पेशाब, US से आ रही थी एयर इंडिया की फ्लाइट

दिल्ली की वायु गुणवत्ता और खराब होने की आशंका, निर्माण और औद्योगिक कामकाज पर लगेगा अंकुश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एअर इंडिया सरकार नियंत्रित नहीं; रिट क्षेत्राधिकार में नहीं आती: दिल्ली उच्च न्यायालय