हवा में इंजन में आग लगने के बाद कोझीकोड के लिए रवाना एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट अबू धाबी लौटी

विमान ने जब उड़ान भरी तो उसमें 184 यात्री सवार थे. एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा कि विमान सुरक्षित उतर गया और सभी यात्री ठीक हैं.

हवा में इंजन में आग लगने के बाद कोझीकोड के लिए रवाना एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट अबू धाबी लौटी

विमान में 184 यात्री सवार थे. (फ़ाइल फोटो)

नई दिल्ली:

हवा में इंजन में आग लगने के बाद अबू धाबी से कोझिकोड जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट वापस हवाईअड्डे पर उतर गई. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने शुक्रवार को ये जानकारी दी. टेक-ऑफ के तुरंत बाद एक इंजन में आग की लपटें दिखाई दी. एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा कि विमान सुरक्षित उतर गया और सभी यात्री सुरक्षित हैं.

डीजीसीए के मुताबिक, जब विमान ने जब उड़ान भरी तो उसमें 184 यात्री सवार थे.

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बताया, "उड़ान भरने और 1,000 फीट की ऊंचाई पर चढ़ने के तुरंत बाद, पायलट को एक इंजन में आग लगने का पता चला, फिर वापस अबू धाबी हवाई अड्डे पर वापस जाने का फैसला लिया गया."

डीजीसीए ने बताया कि एयर इंडिया एक्सप्रेस बी737-800 विमान में हवा में आग लगने के कारण अबू धाबी हवाईअड्डे पर वापस लौट आया.

अधिकारियों ने कहा कि 23 जनवरी को त्रिवेंद्रम से मस्कट के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान तकनीकी खराबी के कारण उड़ान भरने के 45 मिनट बाद वापस आ गई. उन्होंने कहा, "विमान ने त्रिवेंद्रम से सुबह साढ़े आठ बजे उड़ान भरी और 9 बजकर 17 मिनट पर वापस आया."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिसंबर 2022 में दुबई जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में एक सांप मिला था. कालीकट से दुबई जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की बोइंग बी-737 फ्लाइट ने निर्धारित समय के अनुसार उड़ान भरी और दुबई हवाई अड्डे पर उतरने के बाद कर्मचारियों ने विमान में सांप होने की सूचना दी. विमानन नियामक संस्था ने घटना के संबंध में विस्तृत जांच के आदेश दिए थे।