दुबई एयर शो में IAF दिखाएगी अपना दमखम, तेजस और ध्रुव हेलीकॉप्टर होंगे आकर्षण का केंद्र

दुनिया में अपने कैटेगरी का सबसे हल्का लड़ाकू विमान तेजस जहां भी एयर शो में हिस्सा लेता है, सबका आकर्षण का केन्द्र हो जाता है. ये विमान चौतरफा हमला नहीं बल्कि एक साथ 10 हमलों का जवाब दे सकता है.

दुबई एयर शो में IAF दिखाएगी अपना दमखम, तेजस और ध्रुव हेलीकॉप्टर होंगे आकर्षण का केंद्र

नई दिल्ली:

दुबई में 14 से 18 नवंबर तक होने वाले एयर शो में वायुसेना अपना दमखम दिखाएगी. इस दौरान तेजस की भी ताकत दिखेगी. संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में हो रहे एयर शो में भारतीय वायुसेना की सारंग और सूर्य किरण एरोबेटिक्स टीम तेजस के साथ हिस्सा ले रही है.

सारंग टीम के पांच ध्रुव हेलीकॉप्टर, सूर्यकिरण टीम के दस हॉक और तीन तेजस के साथ वायुसेना के ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट सी-17 ग्लोबमास्टर और सी-130 जे सुपर हरक्यूलिस एयरक्राफ्ट भी एयर शो में हिस्सा ले रही है.

इंडियन एयरफोर्स की टीम ने दुबई में होने वाले एयर शो को लेकर जमकर एयर प्रैक्टिस भी की है. आपको बता दें कि साल 2005 में दुबई के अल ऐन ग्रांड प्रिक्स में सारंग टीम अपना दमखम दिखा चुकी है. एलसीए तेजस शो के दौरान एरोबेटिक्स और स्टैटिक डिस्प्ले दोनों में हिस्सा लेगा.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एयर शो में हिस्सा लेगा तेजस
दुनिया में अपने कैटेगरी का सबसे हल्का लड़ाकू विमान तेजस जहां भी एयर शो में हिस्सा लेता है, सबका आकर्षण का केन्द्र हो जाता है. ये लड़ाकू विमान 6500 किलोग्राम का है. इसमें इजरायल का ईएल/एम-2052 रडार लगाया गया है. ये विमान चौतरफा हमला नहीं बल्कि एक साथ 10 हमलों का जवाब दे सकता है. साथ ही अगर इसे टेकऑफ करना है, तो इसे ज्यादा बड़े रनवे की जरूरत भी नहीं पड़ती है.