AIIMS की मेस के खाने के सैंपल दिल्ली के फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट की जांच में फेल : सूत्र

फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट के सूत्रों के मुताबिक एम्स में छह मेस के पास तो लाइसेंस तक नहीं है, पनीर, चटनी और चिकन करी के सैंपल लिए गए थे

खास बातें

  • फूड बिजनेस ऑपरेटर को नोटिस जारी किया जा रहा
  • एम्स में छह मेस के पास तो लाइसेंस तक नहीं
  • एम्स के रेसिडेंट डॉक्टरों ने खाने की शिकायत की थी
नई दिल्ली:

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के खाने के सैंपल फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट (Department of Food Safety) की जांच में  फेल हो गए हैं. डिपार्टमेंट के सूत्रों के मुताबिक एम्स में छह मेस के पास तो लाइसेंस तक नहीं है. विभाग की ओर से एम्स की मेसों से सात सैंपल लिए गए थे जिनमें से चार फेल हो गए. कानून के मुताबिक ऐसे मामलों में छह माह की सजा और भारी जुर्माने का प्रावधान है. 

मेसों से लिए गए नमूनों में पनीर, चटनी और चिकन करी के सैंपल फेल हो गए. दिल्ली के फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट ने सात सैंपल लिए थे जिनमें से चार सैंपल फेल हो गए. एक सैंपल की रिपोर्ट अभी आना बाकी है. विभाग ने आठ मेसों का इंस्पेक्शन किया था. 

दिल्ली के फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट की ओर से फूड बिजनेस ऑपरेटर (एम्स, मेस) को नोटिस जारी किया जा रहा है. सैंपल फेल होने पर एक लाख का जुर्माना और छह महीने तक की सजा का प्रावधान है. इन मेसों में से छह के पास लाइसेंस तक नहीं है. इस मामले में छह महीने की सजा और पांच लाख के जुर्माने का प्रावधान है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एम्स के रेसिडेंट डॉक्टरों ने खाने में कीड़े, मेस में गंदगी और अनहाइजेनिक खाने की शिकायत की थी.