Adani Group की AMG मीडिया नेटवर्क्स ने न्यूज एजेंसी IANS में खरीदी 50.50% हिस्सेदारी

एक्सचेंज फाइलिंग में दी गई जानकारी के अनुसार, 'IANS का सभी परिचालन और प्रबंधन नियंत्रण AMNL के पास होगा. AMNL के पास IANS के सभी निदेशकों को नियुक्त करने का अधिकार भी होगा.'

Adani Group की AMG मीडिया नेटवर्क्स ने न्यूज एजेंसी IANS में खरीदी 50.50% हिस्सेदारी

इस अधिग्रहण समझौते के तहत,  IANS के बोर्ड ने 15 दिसंबर 2023 को इस डील से संबंधित शेयरों के ट्रांसफर की मंजूरी दी.

नई दिल्ली:

अदाणी ग्रुप (Adani Group) के स्वामित्व वाली एएमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड (AMG Media Network Ltd) ने न्यूज एजेंसी IANS इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में बहुमत हिस्सेदारी हासिल कर ली है. कंपनी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी दी है. कंपनी ने फाइलिंग में कहा कि AMG मीडिया नेटवर्क्स ने न्यूज एजेंसी IANS में 50.50% हिस्सेदारी खरीदी है.

IANS के बोर्ड ने शेयरों के ट्रांसफर की मंजूरी दी
एक्सचेंज फाइलिंग में दी गई जानकारी के अनुसार, इस अधिग्रहण समझौते के तहत,  IANS के बोर्ड ने 15 दिसंबर 2023 को इस डील से संबंधित शेयरों के ट्रांसफर की मंजूरी दी. 

IANS अब AMNL की सब्सिड्यरी कंपनी होगी
इस अधिग्रहण के साथ ही IANS अब अदाणी मीडिया नेटवर्क लिमि‍टेड (AMNL) की सब्सिड्यरी कंपनी होगी. फाइलिंग में कहा गया, 'आईएएनएस का सभी परिचालन और प्रबंधन नियंत्रण एएमएनएल के पास होगा. एएमएनएल के पास आईएएनएस के सभी निदेशकों को नियुक्त करने का अधिकार भी होगा.'

 वित्त वर्ष 2022-23 में IANS की आमदनी 11.86 करोड़ रुपये
शेयर बाजार को दी जानकारी के मुताबिक, 'एएमएनएल ने आईएएनएस और आईएएनएस के एक शेयरधारक संदीप बामजई के साथ आईएएनएस के संबंध में एक शेयरधारक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं.' वित्त वर्ष 2022-23 में आईएएनएस की आमदनी 11.86 करोड़ रुपये थी.
 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: New Delhi Television is a subsidiary of AMG Media Networks Limited, an Adani Group Company.)