Adampur ByElection Results 2022: क्या अपने परिवार के 'गढ़' को बचा पाएंगे भव्य बिश्नोई?

कुलदीप बिश्नोई के विधायक पद से इस्तीफा देने और अगस्त में कांग्रेस से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में जाने के बाद उपचुनाव कराना पड़ा था.

नई दिल्ली:

हरियाणा में आदमपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना हो रही है. काउंटिंग के पहले राउंट के बाद भाजपा के उम्मीदवार भव्य बिश्नोई 6,399 वोटों के साथ आगे बने हुए हैं. जबकि दूसरे नंबर पर कांग्रेस उम्मीदवार जय प्रकाश दूसरे नंबर हैं, जिन्हें 3,567 वोट मिले हैं. तीसरे नंबर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सतिंद्र सिंह हैं, जिन्हें 1175 वोट मिले हैं.

हिसार में आदमपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए तीन नवंबर को हुए उपचुनाव में 76.45 प्रतिशत मतदान हुआ था. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के छोटे बेटे कुलदीप बिश्नोई के विधायक पद से इस्तीफा देने और अगस्त में कांग्रेस से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में जाने के बाद उपचुनाव कराना पड़ा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के पोते भव्य बिश्नोई को चुनाव मैदान में उतारा है. भव्य कुलदीप बिश्नोई के बेटे हैं. हिसार से तीन बार के सांसद और दो बार के विधायक रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री जय प्रकाश को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है. इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) ने कांग्रेस के बागी कुर्दा राम नंबरदार को उम्मीदवार बनाया है जबकि आम आदमी पार्टी (आप) ने भाजपा से अलग हो चुके सतेंद्र सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है. इस उपचुनाव में 22 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं और सभी पुरुष हैं.