नुपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल के खिलाफ कार्रवाई से दिल्ली भाजपा इकाई में कई लोग 'निराश'

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित रूप से विवादित टिप्पणी के लिये भाजपा ने राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा को निलंबित कर दिया गया, जबकि पार्टी की दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित कर दिया गया. 

नुपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल के खिलाफ कार्रवाई से दिल्ली भाजपा इकाई में कई लोग 'निराश'

नुपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल पर भाजपा का फैसला कई नेताओं-कार्यकर्ताओं को पसंद नहीं आया. (फाइल)

नई दिल्ली :

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) को पार्टी द्वारा निलंबित करने और दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल (Naveen Kumar Jindal) को निष्कासित करने का फैसला राज्य इकाई के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को पसंद नहीं आया. भारतीय जनता पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने सोमवार को दावा किया. दिल्ली भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने नाम न बताने की तर्ज पर कहा ‘‘पार्टी के दो पदाधिकारी पार्टी की बोली लगा रहे थे. उन्हें इस समय केवल सीमा पार करने के लिए दंडित नहीं किया जाना चाहिए था.''

बता दें कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित रूप से विवादित टिप्पणी के लिये भाजपा ने राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा को निलंबित कर दिया गया, जबकि पार्टी की दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित कर दिया गया. 

विवादित बयान पर फजीहत, कतर, कुवैत के बाद ईरान ने भी जताया विरोध; 10 प्रमुख बातें

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने ''पीटीआई-भाषा'' से कहा, ‘‘मुझे पार्टी के किसी सदस्य की तरफ से कोई शिकायत नहीं मिली है. यदि ऐसा कुछ होगा तो मैं यह जानने वाला पहला व्यक्ति होऊंगा.''

कौन हैं विवादित टिप्पणी मामले में सस्‍पेंड BJP नेता नुपुर शर्मा, लड़ चुकी हैं केजरीवाल के खिलाफ चुनाव

पैगंबर मोहम्‍मद पर भाजपा नेताओं की टिप्पणियों के बाद मामला अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर गरमा गया है. इसे लेकर इस्लामिक देशों ने विरोध जताया है. कतर, कुवैत और ईरान ने भारतीय दूतावास को तलब कर अपनी आपत्ति से अवगत करवाया. वहीं कई देशों में सोशल मीडिया पर भारतीय उत्पादों पर प्रतिबंध लगाने के आह्वान किए जा रहे हैं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पैगंबर से जुड़े विवादित बयान पर पूर्व राजदूत ने कहा, 'पीएम की मेहनत उन्हीं के दल के लोग खराब कर रहे हैं'