अभिषेक बनर्जी का दावा- चुनाव प्रचार के दौरान हेलीकॉप्टर की ली गई तलाशी; EC में शिकायत करेगी TMC

अभिषेक बनर्जी ने एक्स पर लिखा कि "आज मेरे हेलिकॉप्टर और सुरक्षा कर्मियों की जांच हुई और छापेमारी की गई. लेकिन, कुछ भी नहीं मिला. जमींदार अपनी पूरी ताकत लगा सकते हैं, लेकिन बंगाल प्रतिरोध करता रहेगा, डिगेगा नहीं."

अभिषेक बनर्जी का दावा- चुनाव प्रचार के दौरान हेलीकॉप्टर की ली गई तलाशी; EC में शिकायत करेगी TMC

नई दिल्ली:

तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के नेता अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) के हेलीकॉप्टर पर आयकर विभाग का छापा पड़ा. टीएमसी की तरफ से इसे लेकर अब केस दर्ज करवाया जा रहा है साथ ही इसकी शिकायत चुनाव आयोग में भी करने की बात कही गयी है. रविवार को अपने एक्स हैंडल पर एक पोस्ट में उन्होंने खुद इस बात की जानकारी दी. तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने बताया कि वह हेलीकॉप्टर से हल्दिया जाने वाले हैं. इससे एक दिन पहले आज आयकर विभाग के अधिकारियों ने बेहाला फ्लाइंग क्लब में हेलीकॉप्टर पर छापेमारी की थी. उन्होंने लिखा, "आज मेरे हेलिकॉप्टर और सुरक्षा कर्मियों की जांच हुई और छापेमारी की गई. लेकिन, कुछ भी नहीं मिला. जमींदार अपनी पूरी ताकत लगा सकते हैं, लेकिन बंगाल प्रतिरोध करता रहेगा, डिगेगा नहीं."

वहीं, तृणमूल सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने अभिषेक बनर्जी के ट्वीट पर लिखा, ''क्या हताश लोगों को हेलीकॉप्टर पर कुछ फल और फिश सैंडविच मिले?'' पार्टी के एक और नेता साकेत गोखले ने इस पर लिखा कि अपनी हताशा में पीएम मोदी और अमित शाह अब चुनाव से ठीक 5 दिन पहले एक उम्मीदवार को स्वतंत्र रूप से प्रचार करने से रोकने के लिए आयकर विभाग का बेशर्मी से इस्तेमाल कर रहे हैं. चुनाव आयोग हमेशा की तरह उस व्यक्ति की सेवा कर रहा है जिसने उन्हें व्यक्तिगत रूप से चुना और नियुक्त किया, और आंखें मूंद लीं.

बीजेपी  डरी और घबराई हुई है: TMC
तृणमूल नेता शशि पांजा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी डरी और घबराई हुई है. बंगाल में आज हमने क्या देखा? अभिषेक बनर्जी का हेलीकॉप्टर है उसकी जांच करने के लिए इनकम टैक्स के ऑफिसर आए. वह क्या खोजने आए, आपको किसने भेजा. यह साफ जाहिर है कि भाजपा और उनके नेताओं के ही आदेश पर ही तृणमूल कांग्रेस को गिरफ्त में लिया जा रहा है और आज की हेलीकॉप्टर की जांच यही प्रमाणित करती है.

शशि पांजा ने आगे कहा कि भाजपा बहुत घबराई हुई है, वह अब हारने वाली है. हारने पर आप मजबूर हो गए हैं कि इस तरह से तृणमूल कांग्रेस को परेशान कर रहे हैं. हम जानते हैं कि पश्चिम बंगाल में एसपी, डीएम को हटाया जा सकता है. लेकिन जब हमने एनआईए को चैलेंज किया, एनआईए के ऑफिसर, डायरेक्टर को क्यों नहीं हटाया जाता है. इस तरह का आचरण हमने एनआईए का यहां पर देखा. तब वो नहीं होता. इसी बात को लेकर हम चुनाव आयोग के पास गए और कहा कि इस तरह से निर्वाचन नहीं हो सकता है. जहां भाजपा के हर विरोधी राजनीतिक दल को परेशान किया जाता है. हम चुनाव लड़ेंगे और भाजपा हार रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- :