विज्ञापन

हरियाणा में कांग्रेस के साथ नहीं आया 'झाड़ू', AAP ने 20 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की राज्य इकाई के प्रमुख सुशील गुप्ता ने सोमवार को कहा कि अगर कांग्रेस विधानसभा चुनाव के लिए उसके साथ गठबंधन को अंतिम रूप देने में विफल रहती है तो पार्टी आज शाम तक सभी 90 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी.

हरियाणा में कांग्रेस के साथ नहीं आया 'झाड़ू', AAP ने 20 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर चल रही बातचीत टूट गयी है. आम आदमी पार्टी ने हरियाणा के लिए 20 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. सोमवार की सुबह आम आदमी पार्टी की तरफ से कांग्रेस से कहा गया था कि कांग्रेस शाम तक फैसला नहीं करेगी तो हम लिस्ट जारी करेंगे. कांग्रेस की तरफ से गठबंधन को लेकर कोई संकेत नहीं मिलने के बाद केजरीवाल की पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए. अनुराग ढांढा कलायत से, विकास नेहरा महम से, बिजेंद्र हुडा रोहतक से उम्मीदवार बनाए गए हैं. 

आम आदमी पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख सुशील गुप्ता ने सोमवार को कहा कि अगर कांग्रेस विधानसभा चुनाव के लिए उसके साथ गठबंधन को अंतिम रूप देने में विफल रहती है तो पार्टी आज शाम तक सभी 90 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी.  गौरतलब है कि हरियाणा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है. चुनाव पांच अक्टूबर को होंगे. 

चुनाव लड़ने के लिए आप की चल रही थी तैयारी
आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि गुप्ता और महासचिव (संगठन) संदीप पाठक समेत पार्टी नेताओं ने पहले ही कहा था कि उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया पूरी हो गई है और जैसे ही पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक (अरविंद) केजरीवाल से मंजूरी मिलेगी, पार्टी चुनाव लड़ने को तैयार रहेगी.

राघव चड्ढा कर रहे थे गठबंधन को लेकर बातचीत
कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर बातचीत करने वाले आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने शायराना अंदाज में रविवार को कहा था कि आरजू भी है, हसरत भी है और उम्मीद भी है. उन्होंने कहा कि  मैं व्यक्तिगत बयान या किसी खास सीट को लेकर कोई बयान नहीं देना चाहता. मैं इतना बता सकता हूं कि दोनों पार्टियों की एक इच्छा है, एक चाहत है, और गठबंधन की उम्मीद है. सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत चल रही है.

ये भी पढ़ें-: 

बृजेंद्र सिंह Vs दुष्यंत, भाई-बहन की जंग... कांग्रेस की 9 सीटों की दूसरी लिस्‍ट से बन गए ये 9 समीकरण

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Modi Govt 100 Days: राहुल गांधी के बयान से विपक्ष के आरक्षण पर फेक नेरेटिव की पोल खुली : NDTV से भूपेंद्र यादव
हरियाणा में कांग्रेस के साथ नहीं आया 'झाड़ू', AAP ने 20 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी
'प्रेसवू आई ड्रॉप' की मंजूरी DGCI ने क्यों ली वापस, जानिए एक्सपर्ट ने क्या बताया?
Next Article
'प्रेसवू आई ड्रॉप' की मंजूरी DGCI ने क्यों ली वापस, जानिए एक्सपर्ट ने क्या बताया?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com