विज्ञापन
Story ProgressBack

भूख हड़ताल से AAP नेता आतिशी की तबीयत बिगड़ी, LNJP अस्पताल में कराया भर्ती

आतिशी ने 22 जून को हरियाणा द्वारा दिल्ली के पानी का हिस्सा जारी नहीं करने के विरोध में अपनी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की थी. 

भूख हड़ताल से AAP नेता आतिशी की तबीयत बिगड़ी, LNJP अस्पताल में कराया भर्ती
नई दिल्‍ली :

दिल्ली की मंत्री आतिशी (Atishi) की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आतिशी को मंगलवार तड़के लोक नायक जय प्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आतिशी का दावा है कि हरियाणा सरकार दिल्‍ली को प्रतिदिन 100 मिलियन गैलन (एमजीडी) पानी नहीं दे रही है, जिसके कारण दिल्‍ली में जल संकट पैदा हो गया है. इसी कारण से आतिशी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर थीं. आतिशी की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल मंगलवार को पांचवें दिन में प्रवेश कर गई. 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने जानकारी दी कि दिल्ली की मंत्री आतिशी का ब्लड शुगर लेवल गिरकर 36 हो गया है, जिसके कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्‍होंने कहा, "रात से उनका ब्लड शुगर लेवल गिर रहा था. हमने उनका ब्लड सैंपल जमा किया तो उनका शुगर लेवल 46 आया. जब हमने पोर्टेबल मशीन से उनका शुगर लेवल चेक किया तो उनका शुगर लेवल 36 निकला." डॉक्टर उनकी जांच कर रहे हैं और उसके बाद ही कोई सुझाव देंगे."

उन्होंने कहा कि हरियाणा दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं दे रहा है. आतिशी ने 22 जून को हरियाणा द्वारा दिल्ली के पानी का हिस्सा जारी नहीं करने के विरोध में अपनी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की थी. 

डॉक्‍टरों ने पहले ही दी थी अस्‍पताल में भर्ती होने की सलाह  

इससे पहले, आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि डॉक्टरों ने आतिशी की बिगड़ती सेहत को देखते हुए उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी है, लेकिन वह "अपनी जान जोखिम में डालकर" दिल्ली के पानी के उचित हिस्से के लिए लड़ रही हैं. 

आप के बयान के अनुसार, आतिशी की स्वास्थ्य जांच से पता चला कि उनके रक्तचाप और शर्करा के स्तर में भारी गिरावट आई है. पार्टी ने कहा, जिस तेजी से आतिशी का ब्लड शुगर लेवल और ब्लड प्रेशर गिरा है, उसे डॉक्टरों ने खतरनाक बताया है. 

हरियाणा पर पानी की कम आपूर्ति करने का आरोप 

आप ने कहा कि 28 लाख दिल्लीवासियों के जल का अधिकार सुनिश्चित करने के लिए अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठी जल मंत्री आतिशी ने कहा है कि जब तक हरियाणा सरकार दिल्लीवासियों का जल अधिकार नहीं दिलाती और हथिनीकुंड बैराज के गेट नहीं खोले जाते तब तक उनकी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल जारी रहेगी. 

आप ने आरोप लगाया है कि पड़ोसी राज्य हरियाणा हर दिन 100 मिलियन गैलन प्रति दिन (एमजीडी) कम पानी की आपूर्ति कर रहा है, जिससे दिल्ली में 28 लाख लोगों का जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है, जिससे पानी की कमी की समस्या बढ़ गई है. 

ये भी पढ़ें :

* दिल्‍ली में जल संकट पर सियासत, AAP के 'पानी सत्‍याग्रह' पर BJP का बड़ा सवाल?
* "सबसे बड़ा पीड़ित कोई और नहीं, बल्कि दिल्ली का सामान्य निवासी" : दिल्ली में जल संकट पर एलजी
* 10 साल से देख रहे हैं तमाशा, आतिशी अगर दिल्ली को पानी नहीं दे सकतीं तो इस्तीफा दें : अलका लांबा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
UPSC की जांच में हुआ खुलासा : कैसे पूजा खेडकर ने धोखाधड़ी से UPSC की परीक्षा 8 बार दी?
भूख हड़ताल से AAP नेता आतिशी की तबीयत बिगड़ी, LNJP अस्पताल में कराया भर्ती
चांदीपुरा की चपेट में देश के ये 4 राज्य, जानें कितना खतरनाक है ये वायरस
Next Article
चांदीपुरा की चपेट में देश के ये 4 राज्य, जानें कितना खतरनाक है ये वायरस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;