विज्ञापन
Story ProgressBack

"संसद में भी केजरीवाल तो दिल्ली होगी और खुशहाल": लोकसभा चुनाव के लिए AAP ने लॉन्च किया कैंपेन

Lok Sabha elections 2024: आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए बिगुल फूंक दिया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली में चुनावी कैंपेन लॉन्‍च किया.

Read Time: 4 mins

"संसद में भी केजरीवाल, तो दिल्ली होगी और खुशहाल"

नई दिल्‍ली:

आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए कैंपेन लॉन्च कर दिया है. पार्टी ने दिल्ली के लिए कैंपेन की पंचलाइन रखी है- "संसद में भी केजरीवाल, तो दिल्ली होगी और खुशहाल". दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली में लॉन्च कैंपेन किया. केरीवाल ने इस मौके पर कहा कि इंडिया गहठबंधन के सातों उम्‍मीदवारों को जिता दो, फिर दिल्‍ली में कोई आपके काम नहीं रुकने देगा."

भगवंत मान ने इस अवसर पर कहा, "दिल्ली वालों से निवेदन करता हूं अरविंद केजरीवाल अकेले लड़ रहे हैं, अगर उनको दिल्ली, पंजाब और दूसरी जगह समर्थन मिले, तो 35-40 सांसद आम आदमी पार्टी के हो जाएंगे, तो पोलिटिकल पावर बनेगी. यह लोग डबल इंजन की सरकार की बात करते हैं, लेकिन पिछले दिनों कठुआ से ट्रेन का इंजन बिना ड्राइवर के आ गया था, आज वही हाल देश का है."  

केजरीवाल को बार-बार कोर्ट जाना पड़ता है- भगवंत मान

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा, "विधानसभा में आपने जो शक्ति दी है, उसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद, लेकिन इस शक्ति को बचाने के लिये लोकसभा की शक्ति भी ज़रूरी है. अरविंद केजरीवाल जब भी कोई अच्छा काम करते हैं, तो उन्हें रोक दिया जाता है. अरविंद केजरीवाल को बार-बार कोर्ट जाना पड़ता है. मैं दिल्लीवालों से पूछना चाहता हूं कि क्या वोट उन्हें दोगे जो दवाइयां रोक रहे हैं? जल बोर्ड का भट्ठा बैठा दिया. शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी, बिजली तो फ़ंडामेंटल राइट्स हैं. दिल्‍ली के सातों सांसद सिर्फ़ संसद में गालियां देने में लगे हैं. उन्‍होंने कहा, "ये हमें रामलीला मैदान में कहते थे कि चुनकर आओ. लेकिन वे चुनकर नहीं आते, ख़रीदकर आते हैं. आज ये लोकतंत्र की हत्या कर रहे हैं. इन्हें (अरविंद केजरीवाल) इतनी चिट्ठियां भेज दी, जिससे प्रवर्तन निदेशालय भी किताब लिख दें. गवर्नर सिर्फ हमें ही चिट्ठियां क्यों भेजते हैं, योगी आदित्‍यनाथ से क्यों नहीं पूछते कि कितना कर्ज लिया है?"

दिल्‍ली की जिम्‍मेदारी देने के लिए शुक्रिया- केजरीवाल

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस दौरान कहा, "हमारा स्लोगन है- संसद में भी केजरीवाल, तभी दिल्ली होगी और खुशहाल... हम बहुत छोटे लोग हैं, मामूली लोग हैं, लेकिन दिल्ली के लोगों ने जितना प्यार और विश्वास हमें दिया है और इतनी बड़ी जिम्मेदारी दे दी, मैंने हमेशा कहा है कि मैं दिल्ली के लोगों का हमेशा एहसानमंद रहूंगा. मुझे जैसे छोटे से आदमी को इतनी बड़ी जिम्मेदारी देकर इतनी बड़ी कुर्सी पर बैठा दिया. हालांकि, मैंने अपने आपको मुख्यमंत्री नहीं समझा, मैंने पूरी कोशिश की है कि दिल्ली के हर परिवार का बेटा बनकर, हर परिवार का हिस्सा बनकर, हर परिवार का दुख दूर करने की, मुश्किल दूर करने की कोशिश करूं." 

फिर दिल्‍लीवालों के कोई काम नहीं रुकेंगे- केजरीवाल

पूरे देश में केवल दो राज्य हैं, जहां पर 24 घंटे बिजली मिलती है, पहला दिल्ली और दूसरा पंजाब. दोनों राज्‍यों में बिजली फ्री है. बीजेपी, एलजी और केंद्र सरकार हर काम रोकने की कोशिश करते हैं. आज पूरी दुनिया मे CCTV का घनत्व सबसे ज़्यादा दिल्ली में है. एलजी साहब ने मुझे CCTV कैमरा नहीं लगाने दिये थे, इनके घर मे घुसकर 10 दिन धरना दिया, तब जाकर इन्होंने CCTV की फ़ाइल पास की थी. इन्होंने फ्री योगा बंद कर दिया. फरिश्ते योजना बंद कर दी... हमें इसे सुप्रीम कोर्ट जाकर शुरू करानी पड़ी. आप ऐसे लोगों को क्यों वोट देते हो, जो आपके काम रुकवाने वालों का साथ देते हैं? आज मैं इन लोगों से अकेला लड़ रहा हूं. मुझे भरोसा है कि अपने बेटे को इस तरह आप अकेला तो नहीं छोड़ोगे? आपसे निवेदन है कि जैसे विधानसभा में मेरे हाथ मजबूत किये, वैसे लोकसभा में मजबूत कर दो.  इंडिया गहठबंधन के सातों उम्‍मीदवारों जिता दो, फिर ये आपके काम नहीं रुकने देंगे."

ये भी पढ़ें:- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जगन्नाथ मंदिर पर हमला करने वाले हिंदू से मुस्लिम बने अफगान जनरल काला पहाड़ की कहानी क्या है?
"संसद में भी केजरीवाल तो दिल्ली होगी और खुशहाल": लोकसभा चुनाव के लिए AAP ने लॉन्च किया कैंपेन
हाथरस मामले में भोले बाबा को बचा रही पुलिस? पुलिस पर क्या है दबाव; अलीगढ़ आईजी का जवाब 
Next Article
हाथरस मामले में भोले बाबा को बचा रही पुलिस? पुलिस पर क्या है दबाव; अलीगढ़ आईजी का जवाब 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;