विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 23, 2023

आप के पार्षद ने बीजेपी के पार्षद को मारा थप्पड़, VIDEO दिखाकर BJP ने लगाया आरोप

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी ने कहा कि आप पार्टी के पार्षद देवेंद्र ने बीजेपी के पार्षद प्रमोद को थप्पड़ मारा. आप स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव हार रही थी इसलिए मोबाइल की अनुमति दी गई.

Read Time: 4 mins

बीजेपी पार्षद प्रमोद को आप पार्टी के पार्षद ने मारा: मनोज तिवारी

नई दिल्ली:

Standing Committee Election: स्टैंडिंग कमेटी चुनाव के दौरान हुए हंगामे पर बीजेपी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की और आम आदमी पार्टी पर कई गंभीर आरोप लगाए. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी ने कहा कि आप पार्टी के पार्षद देवेंद्र ने बीजेपी के पार्षद प्रमोद को थप्पड़ मारा. आप स्टैडिंग कमेटी का चुनाव हार रही थी इसलिए मोबाइल की अनुमति दी गई. गोपनीय वोटिंग का ये उल्लंघन किया गया. जब हमने विरोध किया तो जबरदस्ती वोटिंग कराई. रात भर गलत तरीके से चुनाव कराने में मेयर संलिप्त रही.

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि जो तस्वीर दिल्ली के लोग देख रहे ये अकल्पनीय है. खुद मैं वोटिंग में शामिल था, शांतिपूर्ण था. ये संयोग नहीं सोची समझी रणनीति के साथ हुआ. जबसे आप पार्टी के लोग राज्यसभा में आए वो आप देख लीजिए, किस तरह से नंगापन करते हैं. पंजाब में आप देख लीजिए. आज वहीं तस्वीर स्टैडिंग कमेटी के चुनाव में हमने देखी.  आप पार्टी के लोगों ने नियम बनाया था कि वोटिंग के समय मोबाइल और कलम नहीं लेकर जाएंगे. बीजेपी ने भी इस बात को माना. बिना मोबाइल और पेन के मेयर चुनाव की वोटिंग हुई. गोपनीयता भंग न हो इसलिए ये प्रस्ताव हमने  माना था. लेकिन जब स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव हुआ तो मेयर ने मोबाइल की अनुमति दे दी. इसका हमने विरोध किया लेकिन उसके बावजूद वोटिंग कराई. हमने बेल में जाकर विरोध किया जो लोकतंत्र में इजाजत है. लेकिन बीजेपी पार्षद प्रमोद को आप पार्टी के पार्षद ने मारा.

मनोज तिवारी ने आगे कहा कि मनीष सिसौदिया ने गुंडागर्दी का इरादा ट्वीट के जरिए जाहिर किया था. हमारे पास 113 वोट थे लेकिन मेयर के चुनाव में हमें 116 वोट मिले. स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में आप पार्टी के पास नंबर नहीं है. इसलिए आप पार्टी हिंसा कर रही है. 

बीजेपी के नेता व सांसद प्रवेश वर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि कल तीन चुनाव होने थे, मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के छह सदस्य चुने जाते है. सांसद केवल मेयर और डिप्टी मेयर के लोग वोट डालते हैं. हम कल जब वहां पहुंचे तो बताया गया कि मोबाइल और पेन नहीं ले जा सकते. मैंने मोबाइल और पेन बाहर रख दिया. आप पार्टी के पार्षद मुकेश गोयल ने कहा था कि पेन और मबाइल अलाउ न करे.

 प्रवेश वर्मा ने आगे कहा कि लेकिन जैसे ही आप पार्टी के मेयर बने और उन्होंने स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव कराना था. मेयर शैली ओबेरॉय ने जब डिप्टी मेयर का चुनाव कराया, डिप्टी मेयर के चुनाव में चार वोट कम मिले. इससे आप पार्टी घबरा गई जैसे ही स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव कराना हुआ, तुरंत शैली ओबेरॉय ने मोबाइल और पेन को अलाउ कर दिया.  तुरंत चालीस लोगों को बैलेट दे दिया और वोट डालते हुए फोटो खींचा और तुरंत केजरीवाल, मनीष सिसौदिया और संजय सिंह के मोबाइल पर भेज दी. क्या ये सीक्रेट आफ वोट का उल्लंघन नहीं है. यही नहीं चालीस बैलेट के बाद तुरंत बीस और बैलेट पेपर आप पार्टी के पार्षद को दिए गए. अभी भी दस बैलेट पेपर आप पार्टी के पार्षद के पास हैं. यही नहीं बैलेट बॉक्स रात को मेयर के आफिस पहुंचा दिया जाता, बिना बीजेपी के नेता को बुलाए बॉक्स को सील कर दिया. निगम के सेक्रेटरी की निगरानी में चुनाव होता है, सचिव ने पत्र लिखकर अब बोल दिया है कि चुनाव ठीक नहीं हुआ. बैलेट पेपर जो बाहर है वो कहां है. मेरी मांग है कि इस चुनाव को दोबारा कराया जाए.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET पेपर लीक मामले को लेकर आज भी मचा रहा बवाल, देखें बड़े अपडेट्स
आप के पार्षद ने बीजेपी के पार्षद को मारा थप्पड़, VIDEO दिखाकर BJP ने लगाया आरोप
उत्तराखंड : हलद्वानी के गोदाम में लगी आग में तीन गाड़िया जलकर राख
Next Article
उत्तराखंड : हलद्वानी के गोदाम में लगी आग में तीन गाड़िया जलकर राख
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;