विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 04, 2020

AIIMS में कोरोना पॉजिटिव मां ने दिया बच्चे को जन्म, डॉक्टर पिता की रिपोर्ट में भी है संक्रमण

कोरोनावायरस के कहर के चलते लॉकडाउन में लोग अपने घरों में कैद हैं और अपने को बचाने के लिए बाहर नहीं निकल रहे. वहीं इसी बीच एक अच्छी खबर आई है कि शुक्रवार की रात दिल्ली के एम्स में कोरोनोवायरस के चपेट में आई महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया है.

Read Time: 2 mins
AIIMS में कोरोना पॉजिटिव मां ने दिया बच्चे को जन्म, डॉक्टर पिता की रिपोर्ट में भी है संक्रमण
कोरोना पॉजिटिव मां ने दिया बच्चे को जन्म- प्रतीकात्मक तस्वीर
नई दिल्ली:

कोरोनावायरस के कहर के चलते लॉकडाउन में लोग अपने घरों में कैद हैं और अपने को बचाने के लिए बाहर नहीं निकल रहे. वहीं इसी बीच एक अच्छी खबर आई है कि शुक्रवार की रात दिल्ली के एम्स में कोरोनोवायरस के चपेट में आई महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया है. दोनों ही मां और बच्चा स्वस्थ्य है. हालांकि मां और बच्चे को आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया है और लगातार निगरानी की जा रही है. यह भी बता दें कि उसके पति एक डॉक्टर हैं, जो दो दिन पहले ही कोरोना के टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे.

बता दें कि देशभर में अबतक 50 से अधिक डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो चुके हैं. बीते गुरुवार को मिली जानकारी के अनुसार AIIMS के डॉक्टर दंपति कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे. पति की रिपोर्ट सुबह आई थी और पत्नी की रिपोर्ट शाम में आई. बता दें कि महिला डॉक्टर 9 महीने की प्रेग्नेंट थी, जिसने शुक्रवार की रात को स्वस्थ्य बच्चे को जन्म दिया.

मालूम हो कि इसके साथ ही अब तक दिल्ली के 9 डॉक्टर कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके हैं. बुधवार को भी सफदरजंग अस्पताल के दो रेजिडेंट डॉक्टरों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. बताया गया था कि अस्पताल में कोविड-19 मरीजों का इलाज कर रही टीम में शामिल एक डॉक्टर ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुआ है. वहीं, जैवरसायन विभाग में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में तृतीय वर्ष की छात्रा, महिला रेजिडेंट डॉक्टर के भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. वह हाल ही में विदेश यात्रा पर गयी थीं. दोनों में कोविड-19 के लक्षण दिखे और उनकी जांच रिपोर्ट दो दिन पहले पॉजिटिव आयी है. दोनों का सफदरजंग के पृथक वार्ड में इलाज चल रहा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ब्रिटेन के हिंदुजा परिवार के 4 सदस्यों को मिली सजा, जानिए ब्रिटेन के इस सबसे अमीर घराने के बारे में सब कुछ
AIIMS में कोरोना पॉजिटिव मां ने दिया बच्चे को जन्म, डॉक्टर पिता की रिपोर्ट में भी है संक्रमण
सिक्किम रेस्क्यू ऑपरेशन: दूसरे दिन 1200 से अधिक पर्यटकों को निकाला गया बाहर
Next Article
सिक्किम रेस्क्यू ऑपरेशन: दूसरे दिन 1200 से अधिक पर्यटकों को निकाला गया बाहर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;