विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 10, 2022

मध्य प्रदेश : कई घंटों की मशक्कत के बाद बैतूल जिले में बोरवेल में फंसे बच्‍चे को निकाला गया, हुई मौत

तन्मय की मां ज्योति साहू ने कहा, "मेरा बच्चा कुछ भी हो, मुझे दे दो. किसी नेता या अधिकारी का बच्चा होता तो क्या इतना समय लगता?"

Read Time: 3 mins

बचाव अभियान 6 दिसंबर को शाम 6 बजे से शुरू किया गया था.

बैतूल:

मध्य प्रदेश के बैतूल में 6 दिसंबर को बोरवेल में गिरे 6 वर्षीय तन्मय साहू को शनिवार को बाहर निकाल लिया गया. जिसके बाद बच्चे को एंबुलेंस से बैतूल जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. ये घटना आठनेर थाना क्षेत्र के मांडवी गांव की है. जहां बच्चा 55 फुट गहरे बोरवेल में फंस गया. हालांकि तत्काल बचाव कार्य शुरू किया गया लेकिन दुर्भाग्य से उसे बचाया नहीं जा सका.

तन्मय 400 फुट गहरे बोरवेल में फंसा हुआ था. गहरे बोरवेल तक बचावकर्ता बेहोश बच्चे तक पहुंचने के लिए चट्टान के ब्लॉक के माध्यम से संघर्ष कर रहे थे. गुरुवार से ही तन्मय ने जवाब देना बंद कर दिया. रेस्क्यू में 300 से ज्यादा कर्मी लगे थे. एसडीआरएफ, होमगार्ड और स्थानीय पुलिस कर्मी पिछले चार दिनों से काम पर थे. तन्मय के शव को एंबुलेंस से बैतूल जिला अस्पताल ले जाया जा रहा है. इससे पहले लड़के के परिवार ने सवाल उठाए और तत्काल एक्शन की मांग की.

तन्मय की मां ज्योति साहू ने कहा, "मेरा बच्चा कुछ भी हो, मुझे दे दो. किसी नेता या अधिकारी का बच्चा होता तो क्या इतना समय लगता?" उन्होंने कहा, "इतना समय बीत गया है, और वे कुछ नहीं कह रहे हैं. मुझे देखने भी नहीं दे रहे हैं. उसके पिता सुनील साहू ने कहा है, "मेरी 12 साल की बेटी ने उसे बोरवेल में गिरते हुए देखा और घटना की जानकारी दी. हम तुरंत मौके पर पहुंचे. उसकी सांस चल रही थी और हमने पूछताछ करते हुए उसकी आवाज सुनी. बचाव अभियान 6 दिसंबर को शाम 6 बजे से शुरू किया गया था."

तन्मय की शिक्षिका गीता मानकर ने कहा, 'तन्मय तीसरी कक्षा का छात्र है. उसके स्कूल के शिक्षकों सहित उसके स्कूल के बच्चों ने उसकी सुरक्षा के लिए गायत्री मंत्र का जाप किया. शिक्षकों और छात्रों ने भगवान से प्रार्थना की है कि तन्मय बोरवेल से सुरक्षित बाहर आ जाए.' तन्मय एक बुद्धिमान छात्र है. उसकी सुरक्षा हम सभी की जीत होगी."

ये भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश के बदायूं में पुलिस से भिड़ी भीड़,पथराव किया गया

ये भी पढ़ें : दिल्ली : नाले में मिली सूटकेस में बंद महिला की लाश, जांच में जुटी पुलिस

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अमरनाथ यात्रा से पहले जम्मू-कश्मीर में 4 आतंकी हमले, गृह मंत्री अमित शाह ने बुलाई हाई लेवल बैठक
मध्य प्रदेश : कई घंटों की मशक्कत के बाद बैतूल जिले में बोरवेल में फंसे बच्‍चे को निकाला गया, हुई मौत
'उद्धव ठाकरे को लेकर अमित शाह को दी थी सलाह' : राज ठाकरे ने महाराष्ट्र को लेकर किए बड़े दावे
Next Article
'उद्धव ठाकरे को लेकर अमित शाह को दी थी सलाह' : राज ठाकरे ने महाराष्ट्र को लेकर किए बड़े दावे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;