"BJP कार्यकर्ताओं का थाने में आना मना है"- मेरठ के थाने में आपत्तिजनक बैनर लगाने वाले छह आरोपी गिरफ्तार

जिले के मेडिकल पुलिस थाने में लगे एक कथित बैनर की तस्वीर शुक्रवार को वायरल हुई जिसमें लिखा था कि भाजपा कार्यकर्ताओं का थाने आना मना है. थाने की दीवार पर टंगे बैनर की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया था.

वीडियो फुटेज के आधार पर अभियुक्तों की शिनाख्त

मेरठ :

उत्तर प्रदेश में मेरठ मेडिकल थाने पर हंगामा करने एवं आपत्तिजनक बैनर लगाने के मामले में पुलिस ने शनिवार को छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. मेरठ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) प्रभाकर चौधरी ने शनिवार को ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के नाम शम्भू पहलवान, सागर पोसवाल, कुलदीप मसूरी, अंकुर चौधरी, अमित भड़ाना और अमर शर्मा हैं.

एसएसपी के अनुसार इन सभी अभियुक्तों के खिलाफ मेडिकल थाने में शुक्रवार को मामला दर्ज किया गया था. गौरतलब हैं कि जिले के मेडिकल पुलिस थाने में लगे एक कथित बैनर की तस्वीर शुक्रवार को वायरल हुई जिसमें लिखा था कि भाजपा कार्यकर्ताओं का थाने आना मना है. थाने की दीवार पर टंगे बैनर की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामले ने उस समय तूल पकड़ा, जब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उक्त तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘‘ऐसा पहली बार हुआ है इन पांच-छह सालों में. सत्तापक्ष के लोगों का आना मना हुआ थानों में. ये है उप्र की भाजपा सरकार का बुलंद इक़बाल.''

थाना प्रभारी संतशरण सिंह ने शनिवार को बताया कि वीडियो फुटेज के आधार पर अभियुक्तों की शिनाख्त करने के बाद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था. यह पूछे जाने पर कि पकड़े गये आरोपी क्या भाजपा कार्यकर्ता हैं, थाना प्रभारी ने इतना ही कहा, ‘‘सभी असामाजिक तत्व थे, जिन्होंने भाजपा और मुझे बदनाम करने के लिए विवादित बैनर लगाया था.'' हालांकि भाजपा के महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंधन ने ‘पीटीआई-भाषा' से बातचीत में स्वीकार किया है कि आरोपी भाजपा कार्यकर्ता हैं.

मेरठ में शुक्रवार को दुकान के विवाद में मेडिकल थाने पहुंचे भाजपाइयों ने हंगामा करते हुए पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की थी. करीब चार-पांच घंटे तक चले इस हंगामे के दौरान कुछ लोगों ने थाने के बाहर विवादित पोस्टर भी लगा दिया था, जिसमें लिखा था, ‘‘भाजपा नेताओं क़ा मेडिकल थाने में आना मना है.'' 

ये भी पढ़ें: जब-जब कांग्रेस पार्टी में चढ़ावा चढ़ता है तब-तब बंदा हटता है : अशोक तंवर
कश्मीर : महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा हर पखवाड़े लोगों से करेंगी संवाद
आरआरटीएस ट्रेन के बिजनेस क्लास यात्रियों को मिलेगी 'प्रीमियम लाउंज' तक पहुंच

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: राजस्थान में 3 सगी बहनों ने 2 बच्चों के साथ की आत्महत्या | पढ़ें



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)