1 मई से मुंबई मेट्रो किराए में 25% की छूट, जानिए किसे मिलेगा लाभ...

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि इसका लाभ नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (मुंबई वन) के हजारों धारकों को दिया जाएगा. यह छूट 45 या 60 यात्राओं के लिए मुंबई वन पास पर दी जाएगी.

1 मई से मुंबई मेट्रो किराए में 25% की छूट, जानिए किसे मिलेगा लाभ...

मुंबई: महाराष्ट्र दिवस के रूप में मनाए जाने वाले 1 मई से 65 वर्ष से अधिक आयु के नागरिक, 'दिव्यांग' (विकलांग) व्यक्ति और 12 वीं कक्षा तक के छात्र मुंबा मेट्रो - लाइन 2ए और 7 के किराए में 25 प्रतिशत की रियायत का लाभ उठा सकते हैं. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को यह जानकारी दी है.

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि इसका लाभ नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (मुंबई वन) के हजारों धारकों को दिया जाएगा. यह छूट 45 या 60 यात्राओं के लिए मुंबई वन पास पर दी जाएगी. सीएम शिंदे ने इस कदम को महा मुंबई मेट्रो ऑपरेशन कॉरपोरेशन लिमिटेड (एमएमएमओसीएल) से मुंबई के निवासियों के लिए एक उपहार कहा, जो मेट्रो लाइन 2ए और 7 का संचालन और रखरखाव करता है.

मेट्रो 2ए (येलो लाइन) अंधेरी वेस्ट में दहिसर ई और डीएन नगर को जोड़ती है, जबकि लाइन 7 अंधेरी ई और दहिसर ई (रेड लाइन) के बीच चलती है. रियायत का लाभ उठाने के लिए, दिव्यांग व्यक्तियों को विकलांगता के लिए चिकित्सा या सरकारी प्रमाण पत्र जैसे वैध दस्तावेज जमा करने होंगे, जबकि वरिष्ठ नागरिकों को आयु प्रमाण देना होगा. बयान में कहा गया है कि छात्रों को रियायत के लिए पात्र होने के लिए स्कूल आईडी के साथ अपने या अपने माता-पिता का पैन कार्ड दिखाना होगा.

इन दस्तावेजों को लाइन 2ए और 7 मार्ग पर किसी भी टिकट काउंटर पर दिखाया जा सकता है. CM शिंदे ने कहा कि उनकी सरकार ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए राज्य परिवहन की बसों में यात्रा मुफ्त कर दी है, जबकि महिलाएं बस किराए में 50 प्रतिशत की छूट का लाभ उठा सकती हैं.

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"यह कर्नाटक को देश में नंबर-1 राज्य बनाने वाला चुनाव..": हुमनाबाद की जनसभा में बोले PM मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह को दिया जाना चाहिए अयोध्या में राम मंदिर का श्रेय : भूपेंद्र पटेल
हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में 'मन की बात' के 100वें एपिसोड का सार्वजनिक प्रसारण करेगी BJP



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)