विज्ञापन

विधानसभा चुनाव के ऐलान से पहले जम्मू-कश्मीर में 200 अधिकारियों का तबादला

केंद्र शासित प्रदेश के पुलिस बल में ये घटनाक्रम तथा अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्तियां केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर किया गया है.

विधानसभा चुनाव के ऐलान से पहले जम्मू-कश्मीर में 200 अधिकारियों का तबादला
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले 200 अधिकारियों का तबादला किया गया है. स्थानांतरित किए गए अधिकारियों में 10 जिलों के एसएसपी, 5 जिलों के उपायुक्त भी शामिल हैं.

जम्मू कश्मीर पुलिस में शुक्रवार को बड़ा फेरबदल करते हुए प्रशासन ने कई वरिष्ठ अधिकारियों का तबादला कर दिया, वहीं खुफिया शाखा को भी नया प्रमुख मिल गया है. जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने तीन अलग-अलग आदेशों में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित किया.

भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी नलिन प्रभात को जम्मू-कश्मीर पुलिस का विशेष महानिदेशक नियुक्त किए जाने के एक दिन बाद ये फैसला लिया गया. 30 सितंबर को आर आर स्वैन के सेवानिवृत्त होने के बाद प्रभात बल के प्रमुख की भूमिका संभालेंगे.

केंद्र शासित प्रदेश के पुलिस बल में ये घटनाक्रम तथा अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्तियां केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर किया गया है. उच्चतम न्यायालय ने यहां 30 सितंबर से पहले चुनाव कराने के निर्देश दिए थे.

सरकार की ओर से जारी एक आदेश में कहा गया है, "प्रशासन के हित में यह आदेश दिया जाता है कि नीतीश कुमार, आईपीएस (एजीएमयूटी: 1999) एडीजीपी सीआईडी ​​को सीआईडी ​​प्रमुख के रूप में नियुक्त किया जाता है."

एक अलग आदेश में सरकार ने पुलिस महानिरीक्षकों (आईजीपी) और उप महानिरीक्षकों (डीआईजी) सहित 12 वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के स्थानांतरण का आदेश दिया.

सरकार ने पुलिस की राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) के डीआईजी अजीत सिंह को भी स्थानांतरित कर दिया है और उन्हें डीआईजी यातायात कश्मीर के पद पर तैनात किया गया है.

एक अन्य आदेश में जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कई जिलों के पुलिस प्रमुखों को स्थानांतरित कर दिया, जिनमें जम्मू क्षेत्र के वे जिले भी शामिल हैं जहां हाल के महीनों में आतंकवादी हमलों में वृद्धि देखी गई है. जम्मू, रामबन, कठुआ, रियासी, उधमपुर, डोडा और पुंछ जिलों को नए पुलिस प्रमुख मिले हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ओडिशा: वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटने से भारी नुकसान, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने दी सफाई
विधानसभा चुनाव के ऐलान से पहले जम्मू-कश्मीर में 200 अधिकारियों का तबादला
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Next Article
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com