इंफाल एयरपोर्ट पर 2 इंडिगो कर्मचारी 19 सोने के बिस्कुट के साथ गिरफ्तार, एयरलाइंस ने दी सफाई

जब्त किए गए 19 सोने के बिस्कुटों का कुल वजन 3.155 किलोग्राम है और दिन के बाजार मूल्य के अनुसार उनकी कुल कीमत 1,99,20,664 रुपये आंकी गई है.

इंफाल एयरपोर्ट पर 2 इंडिगो कर्मचारी 19 सोने के बिस्कुट के साथ गिरफ्तार, एयरलाइंस ने दी सफाई

इस मामले के अन्य अपराधियों को पकड़ने के लिए आगे की जांच जारी है.

इंफाल एयरपोर्ट पर अधिकारियों को एक बहुत बड़ी सफलता मिली है. रविवार को अधिकारियों ने इंडिगो एयरलाइंस के दो कर्मचारियों को 19 सोने के बिस्कुट के साथ पकड़ा. इसकी कीमत 1.99 करोड़ रुपये बताई जा रही है. जानकारी के मुताहिक, इस तस्करी में एक कोच ड्राइवर और एक यात्री भी शामिल है. डिवीजन के डिप्टी कमिश्नर राजीव कुमार येंगखोम द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि एक विश्वसनीय स्रोत पर कार्रवाई करते हुए, डिवीजन की तस्करी विरोधी इकाई के अधिकारी हवाई अड्डे के प्रस्थान टर्मिनल पर चले गए, जहां इंडिगो एयरलियंस के सुरक्षा कर्मचारियों ने दोनों को हिरासत में ले लिया.

दोनों की पहचान इंफाल पूर्वी जिले के ब्रह्मपुर अरिबम लीकाई के ए मिनाकेतन शर्मा (28), एयरलाइंस के कोच ड्राइवर और बिशनीपुर जिले के नंबोल कोंगखम माखा लीकाई के यात्री मैबम प्रियोब्रत सिंह (32) के रूप में की गई है.

सीमा शुल्क अधिकारियों ने शुरू में विदेशी मूल के दस सोने के बिस्कुट का पता लगाया और बाद में, पूछताछ के कुछ घंटों के बाद उनके सामान से 9 अन्य सोने के बिस्कुट भी बरामद किए गए, 

जब्त किए गए 19 सोने के बिस्कुटों का कुल वजन 3.155 किलोग्राम है और दिन के बाजार मूल्य के अनुसार उनकी कुल कीमत 1,99,20,664 रुपये आंकी गई है.

बयान में कहा गया है कि सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 की प्रासंगिक कार्रवाई के तहत, दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले के अन्य अपराधियों को पकड़ने के लिए आगे की जांच जारी है.

इधर इंडिगो ने मामले पर आधिकारिक बयान जारी किया है. इंडिगो ने बताया कि पकड़ा गया कर्मचारी उसकी कंपनी का नहीं, बल्कि पार्टनर कंपनी का कर्मचारी है. उसका कहना है कि बरामद सामान कोई 19 सोने के बिस्कुट नहीं, बल्कि पीली धातु है, जिसकी जांच की जा रही है.

इंडिगो ने कहा कि इम्फाल से कोलकाता के बीच उड़ान संख्या 6ई 6716 में एक यात्री को पीली धातु ले जाते हुए देखा. इसमें एक पार्टनर एजेंसी का एक ग्राउंड स्टाफ यात्री के साथ शामिल पाया गया. हम आंतरिक जांच कर रहे हैं और आवश्यक कार्रवाई करेंगे. हम इस जांच में संबंधित अधिकारियों का पूरा सहयोग कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- ‘डंकी रूट' से लोगों को यूरोप भेजने के नौ आरोपी गिरफ्तार, अंतरराष्‍ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com