"12 अटेंप्ट, 7 मेंन्स और 5 बार इंटरव्यू..." : UPSC एस्पिरेंट की 'No Selection' पोस्ट हो रही वायरल

इंजीनियरिंग स्नातक कुणाल आर विरुलकर ने एक्स पर लिखा, "12 प्रयास, 7 मुख्य, 5 साक्षात्कार. कोई चयन नहीं. शायद जिंदगी का दूसरा नाम ही संघर्ष है." उन्होंने दिल्ली में यूपीएससी मुख्यालय के बाहर की अपनी एक तस्वीर भी साझा की.

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) 2023 का परिणाम घोषित हो चुका है. IAS टॉपर आदित्य श्रीवास्तव सहित सफल छात्रों की चर्चा हो रही है. लेकिन एक असफल छात्र की चर्चो सोशल मीडिया पर है. शायद यह चर्चा उनके सोशल मीडिया पर किए गए पोस्ट के कारण है. पोस्ट कुछ इस प्रकार है, "12 attempt, 7 main, 5 interview,  NO SELECTION. शायद जिंदगी का दूसरा नाम ही संघर्ष हैं."

संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा भारत की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षाओं में से एक है और हर साल देश भर में लाखों लोग इसमें भाग लेते हैं. यह देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक मानी जाती है. यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा उत्तीर्ण करना भारत में कई लोगों के लिए एक प्रतिष्ठित लक्ष्य बना हुआ है. इंजीनियरिंग स्नातक कुणाल आर विरुलकर ने एक्स पर लिखा, "12 प्रयास, 7 मुख्य, 5 साक्षात्कार. कोई चयन नहीं. शायद जिंदगी का दूसरा नाम ही संघर्ष है." उन्होंने दिल्ली में यूपीएससी मुख्यालय के बाहर की अपनी एक तस्वीर भी साझा की.

साझा किए जाने के बाद से, अब वायरल हो रही पोस्ट को 1.2 मिलियन बार देखा गया है और 19,000 लाइक्स मिले हैं. कई इंटरनेट यूजर ने उनका उत्साह बढ़ाने के लिए उन पर प्यार और प्रेरक संदेशों की बौछार कर दी है.

एक यूजर ने लिखा, "आपका नाम देखना चाहता था सर. शायद जिंदगी ने आगे बड़ी चीजें रखी हैं. आपके संघर्ष और दृढ़ता का वर्णन करने के लिए शब्द पर्याप्त नहीं हैं. आपने यह अच्छा किया और हम सभी को आप पर गर्व है. आप हर बार जीते हैं." 

फिल्म निर्माता विनोद कापड़ी ने कहा, "यह दिल तोड़ने वाला है. लेकिन मुझे कहना होगा कि क्या यात्रा है यार! क्या चरित्र है!! आपकी यात्रा बहुत प्रेरणादायक है. आपको अधिक से अधिक शक्ति.. बहुत सारा प्यार. आप दुनिया में कुछ बहुत बेहतर करने के लिए बने हो. भगवान आपका भला करे.”

ये भी पढ़ें:- 
यूपीएससी सिविल सेवा 2023 के परिणाम घोषित, आदित्य श्रीवास्तव ने किया टॉप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com