कानपुर में जीका वायरस का संक्रमण बेकाबू, 13 नए मरीज मिले, अलर्ट पर स्वास्थ्य विभाग

Uttar Pradesh Zika Virus:कानपुर में शनिवार को ही जीका वायरस के 13 मरीज सामने आए हैं. इन संक्रमितों में 6 बच्चे और 3 महिलाएं शामिल हैं. जीका वायरस के बढ़ते मामलों को देखने के बाद अस्‍पतालों को अलर्ट पर रखा गया है.

कानपुर में जीका वायरस का संक्रमण बेकाबू, 13 नए मरीज मिले, अलर्ट पर स्वास्थ्य विभाग

Kanpur Zika Virus: कानपुर में अब तक जीका वायरस के 79 संक्रमित मिल चुके हैं. (प्रतीकात्‍मक)

नई दिल्‍ली :

कानपुर (Kanpur)  में जीका वायरस (Zika Virus) का संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है. कानपुर में अब तक जीका वायरस के 79 संक्रमित मिल चुके हैं. सिर्फ शनिवार को ही जीका वायरस के 13 मरीज सामने आए हैं. इन संक्रमितों में 6 बच्चे और 3 महिलाएं शामिल हैं. जीका वायरस के बढ़ते मामलों को देखने के बाद अस्‍पतालों को अलर्ट पर रखा गया है, वहीं अस्‍पताल में जीका वार्ड भी बना दिया गया है, जिससे मरीजों के आने पर तुरंत उनका इलाज किया जा सके. 

सीएमओ डॉ नेपाल सिंह के मुताबिक स्क्रीनिंग और सैंपल लेने के काम में तेजी लाई जा रही है. साथ ही कानपुर में जीका वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकारी अस्पताल अलर्ट पर हैं. कानपुर के उर्सला अस्पताल में जीका वार्ड बनाया गया है. साथ ही अस्‍पताल में दस बेड जीका मरीजों के लिए आरक्षित रखे गए हैं. 

दिल्ली में प्रदूषण क्यों, अब IIT कानपुर के वैज्ञानिक पता करके देंगे रिपोर्ट

जीका के मामले बढ़ने के बाद मेडिकल विभाग की टीमें भी लगातार लोगों की जांच कर रही हैं. साथ ही नगर निगम के जरिए फॉगिंग भी करवाई जा रही है.

गोरखपुर: कानपुर के कारोबारी की हत्या में नामजद सभी 6 पुलिसवाले गिरफ्तार, घोषित था एक-एक लाख का इनाम


उर्सला अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर अनिल निगम ने बताया कि हमारी टीम लगातार लोगों की जांच कर रही हैं. वहीं फॉगिंग के लिए नगर निगम की टीमों को भी लगाया गया है. उन्‍होंने कहा कि अब तक हमारे अस्पताल में कोई भी जीका संक्रमित पेशेंट भर्ती नहीं हुआ है लेकिन वार्ड को हर तरह से तैयार रखा गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कानपुर में बेकाबू होता जा रहा जीका वायरस का संक्रमण