यह ख़बर 02 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

शेहला हत्याकांड : जाहिदा की सहेली गिरफ्तार

खास बातें

  • केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सामाजिक कार्यकर्ता शेहला मसूद हत्याकांड में शुक्रवार को एक और महिला को गिरफ्तार किया।
भोपाल:

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सामाजिक कार्यकर्ता शेहला मसूद हत्याकांड में शुक्रवार को एक और महिला को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार महिला हत्याकांड की सूत्रधार इंटीरियर डिजाइनर जाहिदा परवेज की सहेली सबा फारूखी है। वहीं, सूचना यह भी है कि हत्याकांड में इस्तेमाल मोटरसाइकिल जांच एजेंसी को मिल गई है।

सीबीआई सूत्रों के अनुसार जाहिदा के कार्यालय से मिली डायरी के बाद उसके पति असद परवेज और सहेली सबा फारूखी से जांच एजेंसी ने लम्बी पूछताछ की। पूछताछ के बाद देर शाम सबा को गिरफ्तार कर लिया गया। आधिकारिक तौर हालांकि, इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है।

सूत्रों के अनुसार जाहिदा की डायरी से कई महत्वपूर्ण जानकारी हाथ लगी है, उसी के आधार पर सबा व असद से पूछताछ की गई। सीबीआई के हाथ कम्प्यूटर की एक हार्ड डिस्क भी लगी है जो मामले को सुलझाने में मददगार साबित हो सकती है।  

ज्ञात हो कि शेहला मसूद हत्याकांड में भाड़े के हत्यारों का इस्तेमाल करने के आरोप में जाहिदा की गिरफ्तारी हो चुकी है। इस मामले में सीबीआई की नजर अभी कई और लोगों पर है।

पिछले दिनों सबा ने खुलकर जाहिदा की पैरवी की थी और हत्याकांड में उसे बेवजह फंसाने का आरोप लगाया था। सबा ने दावा किया था कि जाहिदा शूटर इरफान को नहीं जानती है।

सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक जाहिदा के दफ्तर से एक डायरी मिली है, इस डायरी में जाहिदा ने हत्याकांड के पूरे ब्योरे को लिखा है। इस ब्योरे के आधार पर सीबीआई को कई अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां मिल सकती हैं।  

इस हत्याकांड को लेकर कई प्रभावशाली लोगों पर भी शक की सुई घूम रही है। इस हत्याकांड में जाहिदा, साकिब और इरफान के बाद सबा की यह चौथी गिरफ्तारी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि 16 अगस्त 2011 को शहेला को उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में जाहिदा और साकिब सीबीआई की हिरासत में हैं।