दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान लापता हुआ युवक साढ़े सात माह बाद घर लौटा

दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हरियाणा के गांव कंडेला का 28 वर्षीय युवक लापता हो गया था, लेकिन वह करीब साढ़े सात महीने बाद अपने घर पहुंच गया है.

दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान लापता हुआ युवक साढ़े सात माह बाद घर लौटा

किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हरियाणा का युवक लापता हो गया था. (फाइल)

जींद:

इस साल 26 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में निकाली गई किसानों की ट्रैक्टर परेड (Farmers Tractor Parade) के दौरान हरियाणा (Haryana) के गांव कंडेला का 28 वर्षीय युवक लापता हो गया था, लेकिन वह करीब साढ़े सात महीने बाद अपने घर पहुंच गया है. एक गैर सरकारी संस्था के कर्मियों ने उसे यहां उसके घर पहुंचाया है. आश्रय अधिकार अभियान संस्था के कार्डिनेटर साजन लाल ने बताया,“ बिजेंद्र उन्हें फरवरी में दिल्ली के कश्मीरी गेट के पास फ्लाइओवर के नीचे नग्न अवस्था में मिला था. उसके पैरों में सूजन आई हुई थी और शरीर पर भी काफी चोट के निशान थे.”

उन्होंने बताया, “उसकी मानसिक स्थिति सही नहीं थी. संस्था ने उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. कुछ दिन पहले ही उसने अपने घर वालों के बारे में बताया, जिसके बाद शनिवार को उसे घर पहुंचा दिया गया.”

उन्होंने बताया कि अब भी उसका उपचार जारी है. बता दें बिजेंद्र की तलाश के लिए 11 जून को काफी संख्या में कंडेला गांव के ग्रामीण तत्कालीन उपायुक्त आदित्य दहिया से मिले थे और उसका पता लगाने की मांग की थी.

इसके बाद पुलिस ग्रामीणों को साथ लेकर बिजेंद्र को ढूंढने के लिए दिल्ली भी गई थी, लेकिन वह नहीं मिला था. इस साल गणतंत्र दिवस के मौके पर तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकाली थी, जिसमें हिंसा भड़क गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

- - ये भी पढ़ें - -
* लाल किला हिंसा केस : दिल्‍ली पुलिस ने दीप सिद्धू व अन्‍य के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की
* गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान किसान नवरीत की मौत गोली लगने से नहीं हुई : पुलिस