विज्ञापन
This Article is From Jan 28, 2013

मोदी के समर्थन में खुलकर आए यशवंत सिन्हा, जद (यू) नाराज

नई दिल्ली: भाजपा में दबे-छिपे उठ रही मांगों को आवाज देते हुए पार्टी नेता यशवंत सिन्हा ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का दावेदार बनाने की खुलकर वकालत की। इसपर राजग के प्रमुख घटक दल जद (यू) ने साफ तौर पर नाखुशी जताई है।

वर्ष 2002 के गुजरात दंगों का हवाला देते हुए मोदी के खिलाफ विरोध दर्ज कराने वाली जद (यू) को सिन्हा ने सलाह दी कि मोदी पर निशाना नहीं साधें।

सिन्हा ने कहा, ‘कई दिन से चर्चा हो रही है। जब मैं यात्रा करता हूं तो आम आदमी और कार्यकर्ताओं की ओर से पुरजोर मांग उठती है कि नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का दावेदार बनाया जाना चाहिए क्योंकि इससे पार्टी को लाभ होगा।’ उन्होंने कहा, ‘गंभीरता से विचार करने के बाद मैंने महसूस किया है कि अगर भाजपा मोदी को अपना प्रधानमंत्री पद का दावेदार घोषित करती है तो भाजपा को चुनाव में बड़े स्तर पर फायदा होगा। मतदाताओं पर इसका व्यापक असर पड़ेगा। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है।’ सिन्हा ने कहा कि ऐसा हुआ तो भाजपा को फिलहाल अनुमानित सीटों से भी अधिक संख्या में सीटें मिलेंगी।

पूर्व विदेश मंत्री सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में निर्णय पार्टी को लेना है लेकिन कार्यकर्ताओं और जनता की भावना यही है। उन्होंने कहा कि हालिया सर्वेक्षणों में मोदी को प्रधानमंत्री पद के अन्य सभी दावेदारों से काफी आगे बताया गया है और उन्हें इस तरह पेश करने का यह सही वक्त है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अपराध को बढ़ावा दिया जा रहा है.., फ्लाइट में बम की धमकी की घटनाओं के बाद केंद्र ने सोशल साइट X को फटकारा
मोदी के समर्थन में खुलकर आए यशवंत सिन्हा, जद (यू) नाराज
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Next Article
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com