विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 22, 2021

महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले में अनजान 'महिला का रहस्य', सुसाइड नोट में भी जिक्र

20 सितंबर की तारीख में जारी सुसाइड नोट में महंत नरेंद्र गिरि ने तीसरे पन्ने पर लिखा है, "मैं महंत नरेंद्र गिरि, आज मेरा मन आनंद गिरि के कारण विचलित हो गया. हरिद्वार से ऐसी सूचना मिली कि आनंद गिरि कम्प्यूटर के माध्यम से एक लड़की के साथ मेरी फोटो जोड़कर गलत काम करते हुए बदनाम करेगा."

Read Time: 3 mins

महंत नरेंद्र गिरि ने 20 सितंबर की शाम प्रयागराज के बाघंबरी मठ में कथित तौर पर खुदकुशी कर ली. (फाइल फोटो)

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bhartiya Akhara Parishad) के अध्यक्ष और निरंजनी अखाड़ा के सचिव महंत नरेंद्र गिरि (Narendra Giri) की कथित खुदकुशी का मामला सुलझता नहीं दिख रहा है. महंत ने अपने 15 पन्ने के सुसाइड नोट में एक तरफ चहेते शिष्य आनंद गिरी (Anand Giri) को इसके लिए जिम्मेदार ठहाराया है, तो दूसरी तरफ उसी नोट में एक अनजान महिला का भी जिक्र है, जिसका वीडियो बनाकर वायरल करने की साजिश रचने का आरोप उन्होंने आनंद गिरि पर लगाया है.

20 सितंबर की तारीख में जारी सुसाइड नोट में महंत नरेंद्र गिरि ने तीसरे पन्ने पर लिखा है, "मैं महंत नरेंद्र गिरि, आज मेरा मन आनंद गिरि के कारण विचलित हो गया. हरिद्वार से ऐसी सूचना मिली कि आनंद गिरि कम्प्यूटर के माध्यम से एक लड़की के साथ मेरी फोटो जोड़कर गलत काम करते हुए बदनाम करेगा. आनंद गिरि का कहना है कि महराज यानी मैं "कहां तक सफाई देते रहेंगे'. मैं जिस सम्मान से जी रहा हूं, अगर मेरी बदनामी हो गई तो मैं समाज में कैसे रहूंगा? इससे अच्छा मर जाना ही ठीक है."

gmaugof8

बता दें कि महंत नरेंद्र गिरि ने सोमवार (20 सितंबर) की शाम प्रयागराज के बाघंबरी मठ में कथित तौर पर खुदकुशी कर ली. पुलिस के मुताबिक, महंत नरेंद्र गिरि ने खुदकुशी की है. बंद कमरे के अंदर उनका शव फंदे से लटका हुआ मिला. मौके से पुलिस ने एक सुसाइट नोट भी बरामद किया है, जिसमें शिष्य आनंद गिरि समेत कुछ लोगों की हरकतों से तंग आकर आत्महत्या करने की बात लिखी गई है. सुसाइड नोट में महंत ने आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी को भी आत्महत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया है.

महंत ने अपने पत्र में मठ के अंदर नींबू के पेड़ के पास समाधि बनाए जाने, बलवीर गिरि को उत्तराधिकारी बनाए जाने और वसीयत का भी जिक्र किया है, जिसपर अखाड़ा परिषद के पदाधिकारी निर्णय करेंगे.  इधर, फॉरेंसिक टीम सुसाइड नोट की जांच कर रही है. पुलिस ने अब तक तीन लोगों को हिरासत में लिया है, जिसमें आनंद गिरि, आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी शामिल हैं. UP सरकार ने कहा है कि महंत नरेंद्र गिरि की मौत की जांच SIT करेगी.

- - ये भी पढ़ें - -
* महंत नरेंद्र गिरि मौत मामला : क्यों 'दुश्मन' हो गया सबसे प्रिय शिष्य?
* आनंद गिरि ने महंत नरेंद्र गिरि की मौत को बताया बड़ा षड्यंत्र, बोले- गुरुजी खुदकुशी नहीं कर सकते
* शिष्य आनंद गिरि पर महंत नरेंद्र गिरि को सुसाइड के लिए मजबूर करने का केस दर्ज, पढ़ें मामले से जुड़ी 10 बातें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;