विज्ञापन
This Article is From Oct 15, 2020

टॉयलेट में महिला को पति ने कर रखा था साल भर से कैद, वूमेन अफसर ने ऐसे बचाई जान

महिला अधिकारी ने कहा, "यह कहा जा रहा है कि पीड़ित महिला मानसिक रूप से बीमार है, लेकिन यह सच नहीं  लगता है. हमने उससे बात की, जिससे यह स्पष्ट था कि वह मानसिक रूप से अस्थिर नहीं है."

टॉयलेट में महिला को पति ने कर रखा था साल भर से कैद, वूमेन अफसर ने ऐसे बचाई जान
पीड़ित महिला के पति का दावा है कि वह मानसिक रूप से बीमार है.
पानीपत (हरियाणा):

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे पानीपत में एक दर्दनाक वाकया सामने आया है. शहर के ऋषिपुर गांव में एक शख्स ने अपनी पत्नी को करीब एक साल से ज्यादा समय से टॉयलेट में कैद कर रखा था. इसकी जानकारी मिलने पर महिला सुरक्षा और बाल विवाह निषेध अधिकारी रजनी गुप्ता ने अपनी टीम के साथ उसे बचाया. अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि  उन्हें इस बारे में सूचना मिली थी, जिसके बाद अविलंब कार्रवाई करते हुए बुधवार को महिला को बचाया गया.

गुप्ता ने कहा, "मुझे जानकारी मिली थी कि एक महिला एक साल से अधिक समय से शौचालय में बंद है. मैं अपनी टीम के साथ वहां पहुंची. जब हम वहां पहुंचे, तो हमने पाया कि यह सच था. ऐसा लगता है कि महिला ने कई दिनों से कुछ नहीं खाया था. वो बेहद कमजोर थी."

महिला अधिकारी ने कहा, "यह कहा जा रहा है कि पीड़ित महिला मानसिक रूप से बीमार है, लेकिन यह सच नहीं  लगता है. हमने उससे बात की, जिससे यह स्पष्ट था कि वह मानसिक रूप से अस्थिर नहीं है. हम इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते कि वह मानसिक रूप से बीमार है या नहीं, लेकिन वह शौचालय के अंदर बंद थी. हमने उसे बचाया और उसके बाल धोए. हमने पुलिस में शिकायत भी दर्ज की है. अब पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी."

दिल्ली सहित इन राज्यों में प्रदूषण रोकने के लिए EPCA का ये प्लान लागू करने का आदेश

उधर, पीड़िता के पति का दावा है कि वह मानसिक रूप से बीमार है. उसने कहा,  "वह मानसिक रूप से बीमार थी. हम उसे बाहर बैठने के लिए कहते हैं लेकिन वह वहाँ नहीं बैठती है. हम उसे डॉक्टरों के पास ले गए थे लेकिन उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ." 

74 साल के बुजुर्ग को फ्रीजर में कर दिया बंद, परिवार कर रहा था मरने का इंतजार, बचाए गए

पुलिस ने इस मामले में एक केस दर्ज किया है. पुलिस अधिकारी ने कहा, "रजनी गुप्ता ने गांव में जाकर उस महिला को बचाया, जिसे उसके पति नरेश ने एक साल से अधिक समय से बंद कर रखा था. हमने शिकायत दर्ज कर ली है और हम जांच के बाद कार्रवाई करेंगे. कहा जा रहा है कि महिला मानसिक रूप से बीमार है. डॉक्टर की सलाह पर हम केस में आगे बढ़ेंगे."

वीडियो: पिता के कहने पर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला : चिराग पासवान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
"तिरुपति के प्रसादम में जानवर की चर्बी..." : चंद्रबाबू नायडू ने लगाया आरोप, YSRCP ने किया पलटवार
टॉयलेट में महिला को पति ने कर रखा था साल भर से कैद, वूमेन अफसर ने ऐसे बचाई जान
नीरज चोपड़ा महज 1 सेमी से चैंपियन बनने से चूके, एंडरसन पीटर्स को पहला स्थान
Next Article
नीरज चोपड़ा महज 1 सेमी से चैंपियन बनने से चूके, एंडरसन पीटर्स को पहला स्थान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com