यह ख़बर 27 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

राजस्थान में मां ने 11 साल की बेटी को 6.5 लाख रुपये में बेचा

खास बातें

  • टोंक में राजस्थान पुलिस की मानव तस्करी निरोधक इकाई ने 11-वर्षीय बेटी को बेचने के आरोप में मां समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। अदालत ने आरोपियों को 28 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर सौंप दिया है।
जयपुर:

टोंक में राजस्थान पुलिस की मानव तस्करी निरोधक इकाई ने 11-वर्षीय बेटी को बेचने के आरोप में मां समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बेटी को बेचने वाली मां और दो खरीदारों को उनियारा की एक अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपियों को 28 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर सौंप दिया है।

टोंक की मानव तस्करी निरोधक इकाई के मुखिया राकेश वर्मा के अनुसार गत बुधवार को 11-वर्षीय लड़की कोटड़ी मोड़ पर लावारिस स्थिति पर मिलने पर पुलिस ने पूछताछ की। झालावाड़ जिले की रहने वाली इस लडकी ने एक कागज सौंपा।उन्होंने बताया कि दस्तावेज में लड़की की मां राजरानी ने अपनी बेटी का सौदा छह लाख पचास हजार रुपये में ताराचंद और संतरा कंजर से किया था। उसने दो लाख पेशगी के रूप में लेने की जानकारी मिली।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने बताया कि बुधवार को ही मामला दर्ज कर लड़की की मां राजरानी को हिरासत में लेकर पूछताछ की। राजरानी ने पूछताछ में अपनी बेटी को साढ़े छह लाख रुपये में ताराचंद और संतरा कंजर को बेचने की बात कबूल करने पर उसे गिरफ्तार कर लिया।