विज्ञापन
This Article is From May 10, 2013

भाई सालों तक करता रहा बलात्कार, बहन ने तंग आकर की खुदकुशी

ग्वालियर: ग्वालियर में इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक लड़की ने अपने भाई पर ही यौन शोषण का आरोप लगाया है। पीड़िता ने जब इसकी शिकायत थाने में की तो उसके साथ बुरा व्यवहार किया गया, जिससे आहत होकर उसने खुदकुशी कर ली।

खुदकुशी करने से पहले पीड़िता ने बताया कि उसका भाई पिछले 15 सालों से उसका यौन शोषण कर रहा था और मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी भी देता था, लेकिन एक दिन जब वह इसकी शिकायत करने पुलिस के पास पहुंची तो उन्होंने मामला दर्ज करने के बजाय उसे भला-बुरा कहा, जिससे हताश होकर उसने फांसी लगा ली।

पीड़िता की बहन बताती है कि भाई ने उसकी बहन को अपनी हवस का शिकार तभी बना लिया था, जब वह मात्र 11 साल की थी, लेकिन तब लोकलाज के कारण सब चुप रह गए तो यह उसके रोज का खेल हो गया। जैसे-तैसे पीड़िता की शादी हो गई ,तब भी निकम्मे भाई ने अपनी हैवानियत नहीं छोड़ी।

मौका लगते ही वह अपनी बहन को अपनी हवस का शिकार बनाता। इस बीच पीड़िता ने एक बच्चे को भी जन्म दे दिया। उसके तीन बच्चे हैं, जिनमे एक तीन साल की बेटी भी है, लेकिन कुछ समय पहले उसके पति को उसके भाई की करतूत का पता चल गया तो उसने पीड़िता को घर से निकाल दिया।

पीड़िता की बहन बताती है कि उसका भाई उसे भी अपनी हवस का शिकार बनाना चाहता था इसके लिए उसने कई बार कोशिश भी की, लेकिन वह अपनी सूझबूझ से वह बचती रही और उसकी शादी हो गई।

ससुराल से निकाले जाने के बाद पीड़िता अपने बच्चों को लेकर बहन के घर ग्वालियर में ही रहने लगी। जब इस बात का पता उसके भाई को चला तो वह उसके घर आ धमका और डरा-धमकाकर वह पीड़िता को अपने साथ घर ले गया।

रात होते ही उसने उसकी पिटाई करते हुए पुराना घिनौना खेल शुरू कर दिया। घायल पीड़िता जैसे -तैसे बाहर निकली और अपनी बहन के साथ थाने पहुंची तो पुलिस ने उसके साथ बहुत भद्दा मजाक किया। पीड़िता की बहन का आरोप है कि पुलिस वाले जांच के बहाने अंग दिखाने तक की बात कहने लगे। बताने के बाद भी पुलिस ने उसके दरिंदे भाई के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज नहीं किया।

पीड़िता प्रताड़ित और अपमानित होकर यह कहकर थाने से निकली कि वह फांसी लगा लेगी तब ही कार्रवाई करोगे। बाद में घर जाकर वह फांसी के फंदे पर झूल गई। पुलिस इस मामले में आरोपी भाई की गिरफ्तारी की बात तो कह रही है, लेकिन थाने में पुलिस कर्मचारियों द्वारा पीड़िता के साथ किए गए घिनौने व्यवहार पर सिर्फ इतना कहकर चुप्पी साध रही है कि आरोपों की जांच की जा रही है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
भाई सालों तक करता रहा बलात्कार, बहन ने तंग आकर की खुदकुशी
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com