यह ख़बर 12 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बलात्कारियों की मौत की सजा माफ करने की सिफारिश कभी नहीं करूंगा : शिंदे

खास बातें

  • केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा है कि अगर अदालत बलात्कारियों की मौत की सजा देती है, तो उसे माफ करने की सिफारिश वह राष्ट्रपति से कभी भी नहीं करेंगे।
नई दिल्ली:

केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा है कि अगर अदालत बलात्कारियों की मौत की सजा देती है, तो उसे माफ करने की सिफारिश वह राष्ट्रपति से कभी भी नहीं करेंगे।

शिंदे से एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में सवाल किया गया था कि क्या वह बलात्कारियों की मौत की सजा माफ करने की सिफारिश राष्ट्रपति से करेंगे? उनका जवाब था, जब तक मैं इस कुर्सी पर (गृहमंत्री पद पर) हूं, मैं राष्ट्रपति से कभी भी ऐसी सिफारिश नहीं करूंगा। उन्होंने कहा कि बलात्कार के सभी मामलों को दुर्लभ से दुर्लभतम नहीं माना जा सकता, लेकिन 16 दिसंबर की रात 23 साल की युवती के साथ हुई सामूहिक बलात्कार की घटना दुर्लभ से दुर्लभतम मामला है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल द्वारा मौत की सजा को कम करने के पूर्व के मामलों पर शिंदे ने कहा कि वह उन मामलों के बारे में नहीं जानते। कम से कम उनके (शिंदे के) कार्यकाल के दौरान ऐसा नहीं हुआ। केवल एक मौत की सजा, जिसकी मैंने सिफारिश की थी (अजमल कसाब), सबको पता है। यहां तक कि 'वाशिंगटन पोस्ट' ने भी इसको सराहा है। प्रतिभा पाटिल ने केंद्र की सिफारिश पर 35 दोषियों की मौत की सजा कम कर दी थी। इनमें सात बलात्कारी भी शामिल थे।