यह ख़बर 02 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

अपने प्रधानसेवक पर भरोसा रखें, कालेधन का एक-एक पैसा वापस लाकर रहूंगा : पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आकाशवाणी पर 'मन की बात' के जरिये देशवासियों को भरोसा दिलाया कि वह कालेधन का एक-एक पैसा देश में वापस लाकर रहेंगे।

प्रधानमंत्री के मुताबिक विदेशों में कितना कालाधन है, इसकी पुख्ता जानकारी किसी को नहीं है, लेकिन जितना भी कालाधन विदेशों में है, उसकी पाई−पाई वह वापस लाएंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि ब्लैक मनी के आंकड़ों से हमें उलझना नहीं है, हमें ब्लैक मनी वापस लेकर आना है। मोदी ने कहा, मुझे पता है कि देशवासियों को मेरे शब्दों, मेरे इरादों पर भरोसा है और जहां तक कालेधन का सवाल है, देशवासी अपने इस प्रधानसेवक पर भरोसा करें, कालेधन का पाई-पाई वापस लाऊंगा।

मोदी ने कहा कि काले धन को वापस लाने की राह और पद्धति अलग हो सकती है... लेकिन मुझे लगता है और मैं जानता हूं कि हम सही राह पर हैं। उन्होंने कहा, यह गरीबों का पैसा है और इसे वापस लाना होगा और मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि मेरे प्रयास में कोई कोताही नहीं होगी। सिर्फ आपका आशीर्वाद बरकरार रहना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि सफाई अभियान ने आंदोलन का रूप ले लिया है, सबको लगने लगा है कि हम अपने देश को गंदा नहीं करें। बच्चों पर सफाई अभियान का खासा असर पड़ा है। देश में गंदगी को लेकर सभी चिंतित हैं, स्वच्छता से गरीब स्वस्थ रहेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि पिछली बार 'मन की बात' में उनकी अपील के बाद खादी की बिक्री में 125 फीसदी बढ़ोतरी दर्ज की गई। उन्होंने कहा कि देश की जनता हमसे (सरकारों से) कई गुना आगे है। सरकारों को भी अपनी सोच बदलनी होगी।

पीएम ने कहा, हमारे देश के जवान खेलकूद में भी भारत का गौरव बढ़ाते रहते हैं, हम अपने जवानों को सैल्यूट करते हैं। वहीं प्रधानमंत्री ने ड्रग्स का मुद्दा उठाते हुए कहा कि युवाओं में ड्रग्स का बढ़ता चलन गंभीर चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि ड्रग्स और ड्रग्स माफिया देश की युवा पीढ़ी को काफी नुकसान पहुंचा रहे हैं।

कार्यक्रम से पहले पीएम ने एक ट्वीट कर कहा कि आम लोगों की ओर से अलग-अलग विषयों पर उन्हें कई बेहतरीन सुझाव मिले हैं और वह इन्हें अपने संबोधिन में शामिल करेंगे।

उन्होंने लिखा कि स्वच्छ भारत, खेती, सिंचाई, महिला सशक्तिकरण और स्किल डवेलपमेंट जैसे कई विषयों पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं और विचारों को साझा किया है। पीएम मोदी का रेडियो पर यह इस तरह का दूसरा कार्यक्रम है। इससे पहले 3 अक्टूबर को पहली बार इस कार्यक्रम का प्रसारण किया गया था।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com