विज्ञापन
This Article is From Dec 28, 2021

दिल्ली में यलो अलर्ट लागू होगा या नहीं? COVID-19 की स्थिति पर उच्चस्तरीय बैठक करेंगे CM केजरीवाल : सूत्र

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में शीर्ष अधिकारियों के साथ कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा करेंगे और इस दौरान शहर में ‘ग्रेडेड रेस्पॉन्स एक्शन प्लान’ (जीआरएपी) लागू करने पर भी फैसला लिया जा सकता है.

दिल्ली में यलो अलर्ट लागू होगा या नहीं? COVID-19 की स्थिति पर उच्चस्तरीय बैठक करेंगे CM केजरीवाल : सूत्र
यलो अलर्ट लागू करने पर आज अरविंद केजरीवाल करेंगे उच्चस्तरीय बैठक.
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में शीर्ष अधिकारियों के साथ कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा करेंगे और इस दौरान शहर में ‘ग्रेडेड रेस्पॉन्स एक्शन प्लान' (जीआरएपी) लागू करने पर भी फैसला लिया जा सकता है. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री दोपहर 12 बजे बैठक की अध्यक्षता करेंगे. इसमें कोविड-19 के बढ़ते मामलों और उसके नए ओमिक्रॉन स्वरूप से पैदा खतरे पर चर्चा की जाएगी. इसके अलावा बैठक में ‘येलो' अलर्ट जारी करने और जीआरएपी के अनुसार पाबंदियों पर भी फैसला लिया जा सकता है.

क्या होता है येलो अलर्ट?

‘येलो' अलर्ट तब जारी किया जाता है जब कोविड संक्रमण दर लगातार दो दिनों तक 0.5 प्रतिशत से अधिक रहती है. इसमें रात्रि कर्फ्यू लगाना, स्कूलों तथा कॉलेजों को बंद करना, गैर आवश्यक सामान की दुकानों को सम-विषम आधार पर खोलना और मेट्रो ट्रेनों तथा सार्वजनिक परिवहन की बसों में यात्रियों के बैठने की क्षमता आधी करने जैसे उपाय आते हैं.

देशभर में Omicron के कुल 653 केस, एक दिन में करीब 12% बढ़े मामले

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, शहर में सोमवार को कोविड-19 के 331 नए मामले आए जो 9 जून के बाद से एक दिन में आए संक्रमण के सर्वाधिक मामले हैं और एक मरीज की मौत हो गई, जबकि संक्रमण दर बढ़कर 0.68 प्रतिशत पर पहुंच गई. रविवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के 290 नए मामले आए और संक्रमण दर 0.55 प्रतिशत दर्ज की गई तथा एक मरीज की मौत हो गई थी.

कोरोनावायरस अपडेट : भारत में पिछले 24 घंटे में 6,358 नए COVID-19 केस, कल से 2.6 फीसदी कम

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने रात्रिकालीन कर्फ्यू लगा दिया है जो अगले आदेश तक रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा.

Video: दिल्ली में बढ़ते ओमिक्रॉन के खतरे के बीच नाइट कफ्यू का पालन करवाती पुलिस

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com