West Bengal Polls Voting: तीसरे चरण के तहत 31 सीटों पर वोटिंग जारी, तय होगी 205 उम्मीदवारों की किस्मत

West Bengal Assembly Polls: आज तीसरे चरण में 31 सीटों पर वोटिंग हो रही है. बीजेपी-टीएमसी इन सभी 31 सीटों पर लड़ रही हैं. तीसरे चरण में 78.5 लाख से अधिक मतदातओं को मतदान करना है. इस चरण में मतदाता 205 उम्मीदवारों की राजनीति की दशा-दिशा तय करेंगे.

West Bengal Polls Voting: तीसरे चरण के तहत 31 सीटों पर वोटिंग जारी, तय होगी 205 उम्मीदवारों की किस्मत

Bengal Election 2021: बंगाल में आज तीसरे चरण के तहत हो रही वोटिंग. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

इस साल के विधानसभा चुनावों में सबसे ज्यादा नजरें जिस राज्य पर टिकी हैं, वो है- पश्चिम बंगाल. मंगलवार को राज्य में तीसरे चरण का मतदान हो रहा है. मतदान प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. आज तीसरे चरण में 31 सीटों पर वोटिंग हो रही है. बीजेपी-टीएमसी इन सभी 31 सीटों पर लड़ रही हैं. इन सीटों के चुनावी इतिहास को देखें तो तृणमूल की अधिकतर पर पकड़ रही है. लेकिन इन चुनावों में बीजेपी जी-जान से लगी हुई है. वैसे भी राजनीति में दिलचस्प रखने वालों को यह देखने का इंतजार है कि बीजेपी की कोशिशों का बंगाल में कितना असर होता है.

तीसरे चरण में 78.5 लाख से अधिक मतदातओं को मतदान करना है. इस चरण में मतदाता 205 उम्मीदवारों की राजनीति की दशा-दिशा तय करेंगे. इनमें BJP के नेता स्वप्न दासगुप्ता, तृणमूल कांग्रेस के मंत्री आशिमा पात्रा, सीपीएम नेता कांति गांगुली का नाम शामिल है.

तीसरे चरण के तहत बंगाल में 31 विधानसभा क्षेत्रों में 10,871 मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से शाम साढ़े छह बजे तक मतदान होगा. तीनों जिले में कुल 78,52,425 मतदाता हैं. चुनाव प्रक्रिया सहजता से हो जाए, इसके लिए कई जिलों में धारा 144 लागू की गई है. दक्षिण 24 परगना (भाग दो) में सभी 16 विधानसभा क्षेत्रों, हावड़ा (भाग-एक) में सात सीटों और हुगली (भाग-एक) में आठ सीटों के लिए सीआरपीसी की धारा 144 लागू करने का फैसला किया गया है.

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, सुबह साढ़े सात बजे के आसपास तक हुगली के आरामबाग में AC 200 में बूथ नंबर 129 में वोटिंग शुरू नहीं हो पाई थी. 

बता दें कि पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग ने 8 चरणों में चुनाव कराने का फैसला किया है. आज तीसरा चरण है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाकी चरणों के लिए चुनावी कैंपेन जारी रख रहे हैं. आज वो राज्य में कूचबिहार और डोमजुर में चुनावी रैलियां भी करेंगे.

(ANI से भी इनपुट)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ममता बनर्जी के समर्थन में महिलाएं, बोलीं- ममता दीदी ही चुनाव जीतेंगी