विज्ञापन
This Article is From Feb 05, 2022

Weather Updates: कोहरे की मोटी चादर में लिपटा दिल्ली-NCR, ठंड से राहत के नहीं आसार, इन राज्यों में बारिश का अनुमान

Weather Forecast Today: मौसम विभाग के मुताबिक, 06 और 07 फरवरी को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में वर्षा और बर्फबारी होने की संभावना है.

Weather Updates: कोहरे की मोटी चादर में लिपटा दिल्ली-NCR, ठंड से राहत के नहीं आसार, इन राज्यों में बारिश का अनुमान
Weather Forecast Update: दिल्ली में कड़ाके की ठंड जारी
नई दिल्ली:

दिल्ली-NCR सहित पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड जारी है. आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. शनिवार की सुबह दिल्ली के फिरोज शाह रोड, राजपथ, इंडिया गेट सहित कई इलाकों में घना कोहरा छाया रहा. लोग सड़कों पर लाइट जलाकर वाहन चलाते दिखाई दिए.

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 3 दिनों के दौरान उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और उत्तर प्रदेश में रात और सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है. 

दिल्ली में ठंड से बचने के लिए जरूरतमंद लोगों के लिए रैनबसेरे बनाए गए हैं. लोधी रोड में बने रैन बसेरे में 20 लोग शरण लिए हुए हैं. यहां के केयरटेकर राजू ने बताया कि यहां आए हुए लोगों को कंबल, बिस्तर, टीवी और गर्म पानी जैसी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं. उन्हें चाय, नाश्ता और दिन में 3 बार भोजन दिया जा रहा है. 

प्रदूषण से दिल्ली के बाजार और पर्यटन स्थलों पर जाने वालों की संख्या में आई कमी : स्टडी

पूर्वोत्तर भारत में कड़ाके की ठंड जारी है. पहाड़ी क्षेत्रों में हिमपात की वजह से गलन और बढ़ गई है. भारी बर्फबारी की वजह से यातायात पर बुरा असर पड़ा है. सिक्किम में अलग-अलग जगहों पर जबरदस्त बर्फबारी देखने को मिली है. हिमाचल प्रदेश में राज्य के अधिक और मध्यम ऊंचाई वाले इलाकों में शुक्रवार को बर्फबारी हुई, जबकि निचली पहाड़ियों व मैदानी इलाकों में बारिश दर्ज की गई. 

tvk8vo3o

मौसम विभाग ने बताया कि आज पश्चिम बंगाल और सिक्किम में गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है. एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 06 और 07 फरवरी को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में वर्षा और बर्फबारी होने की संभावना है. 08 और 09 फरवरी को पंजाब और हरियाणा के उत्तरी भागों में हल्की बारिश की संभावना है.

ये भी देखें : सरहदों पर घुटनों तक बर्फ और खराब मौसम में ड्यूटी कर रहे जवान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com