पुलवामा में क्रिकेट मैच से पहले बजा पीओके का राष्ट्रगान, मृत आतंकवादियों के नाम बांटे प्राइज

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में एक क्रिकेट मैच की शुरुआत से पहले पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) का राष्ट्रगान बजाया जाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

पुलवामा में क्रिकेट मैच से पहले बजा पीओके का राष्ट्रगान, मृत आतंकवादियों के नाम बांटे प्राइज

डेढ़ माह पहले भी एक वीडियो सामने आया था जिसमें पाकिस्तानी टीम की यूनीफार्म पहने दो टीमें पाक राष्ट्रगान गाते दिख रही थी (फाइल फ़ोटो)।

खास बातें

  • पीओके का राष्ट्रगान बजाया जाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
  • पुलिस ने जांच शुरू की, मैदान पर मृत आतंकवादियों के पोस्टर लगाए
  • पुलवामा स्टेडियम में खेला जा रहा था क्रिकेट मैच
श्रीनगर:

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में एक क्रिकेट मैच की शुरुआत से पहले पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) का राष्ट्रगान बजाया जाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पुलिस ने इसकी जांच शुरू की है. पुलवामा जिला स्टेडियम में कल बनाए गए वीडियो में दोनो टीमों शाइनिंग स्टार्स पांपोर और पुलवामा टाइगर्स के सदस्यों को एक क्रिकेट टूर्नामेंट के अंतिम मैच की शुरुआत से पहले पंक्ति में खड़ा दिखाया गया और इस दौरान पृष्ठभूमि में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर का राष्ट्रगान सुनाई दे रहा था.

सोशल मीडिया पर इसे खूब देखे जाने के बाद पुलिस ने इस पर संज्ञान लेते हुए जांच शुरू की. एक अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने वीडियो पर संज्ञान लिया है और जांच शुरू की है. मैदान के चारों तरफ कुछ मृत आतंकवादियों के पोस्टर भी कथित रूप से लगाए गए जबकि मैच के बाद बांटे गये पुरस्कार के नाम भी कुछ मृत आतंकवादियों के नाम पर रखे गये थे.

पुलवामा स्टेडियम, जहां क्रिकेट मैच खेला जा रहा था, उस डिग्री कालेज के समीप स्थित है जो घाटी में छात्रों के प्रदर्शन के केन्द्र में रहा है. इस घटना से डेढ़ महीने पहले एक वीडियो सामने आया था जिसमें पाकिस्तानी टीम की यूनीफार्म पहने दो स्थानीय क्रिकेट टीमें मैच शुरू होने से पहले पाकिस्तान का राष्ट्रगान गाते दिख रही थी. इस वीडियो के सामने आने के बाद राज्य सरकार ने कार्रवाई की थी.

कश्मीरी युवाओं ने यह मैच 2 अप्रैल को मध्य कश्मीर स्थित गांदरबल डिस्ट्रिक्ट के वायिल ग्राउंड पर खेला. खास बात यह कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेनानी-नाशरी टनल के उद्घाटन के लिए उस समय कश्मीर के दौरे पर थे और अलगाववादियों ने राज्य में मौजूद प्रधानमंत्री मोदी के विरोध में हड़ताल बुलाई थी. खबरों के अनुसार बाबा दरियाउद्दीन टीम के खिलाड़ियों ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की जर्सी पहनी हुई थी जबकि विपक्षी टीम के खिलाड़ी सफेद जर्सी पहने दिखे.
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com