यूपी पंचायत चुनाव के पहले हिंसा, महिला प्रस्‍तावक की साड़ी खींची, BDC मेंबर के अपहरण की कोशिश के दौरान जेठ की हत्‍या

बहराइच में एक महिला बीडीसी (BDC) मेंबर के अपहरण के दौरान उसके जेठ की हत्‍या कर दी गई. लखनऊ के एक होटल से संत कबीर गनर के 30-32 BDC सदस्‍यों ने वीडियो वायरल करके कहा कि वे किडनैप हो गए हैं.

यूपी पंचायत चुनाव के पहले हिंसा, महिला प्रस्‍तावक की साड़ी खींची, BDC मेंबर के अपहरण की कोशिश के दौरान जेठ की हत्‍या

महिला प्रस्‍तावक की साड़ी खींचने के मामले में एक शख्‍स को अरेस्‍ट किया गया है

लखनऊ:

उत्‍तरप्रदेश (यूपी/UP) के पंचायत चुनाव में जोरदार हिंसा, मारपीट और गोलीबारी हो रही है. बहराइच में एक महिला बीडीसी (BDC) मेंबर के अपहरण के दौरान उसके जेठ की हत्‍या कर दी गई. लखनऊ के एक होटल से संत कबीर गनर के 30-32 BDC सदस्‍यों ने वीडियो वायरल करके कहा कि वे किडनैप हो गए हैं. उधर लखीमपुर में समाजवादी पार्टी (SP) की एक महिला प्रस्‍तावक की साड़ी खींचने के मामले में एक शख्‍स को अरेस्‍ट किया गया है और जबकि छह पुलिस वाले सस्‍पेंड किए गए हैं. SP के अधक्ष अखिलेश यादव ने इसे लेकर एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में योगी सरकार पर तीखा हमला किया. 
लखीमपुर में सपा उम्‍मीदवार रितु सिंह की प्रस्‍तावक महिला की साड़ी खींचने की कोशिश की गई. यहीं नहीं, रितु का परचा नामांकन कक्ष में जिन्‍होंने छीना, उसमें एक बड़े हिंदी अखबार का रिपोर्टर भी शामिल था उस पर उम्‍मीदवार के साथ भी बदसलूकी का आरोप है.


रितु कहती हैं, 'सपा प्रस्‍तावक की साड़ी खींचने वाला एक शख्‍स पकड़ा गया है और छह पुलिस वाले सस्‍पेंड किए गए हैं.' लखीमपुर के एसपी विजय घुल कहते हैं, 'सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर एक अभियुक्‍त को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. शेष की गिरफ्तारी के लिए अपर पुलिस निरीक्षक के नेतृत्‍व में चार टीमों का गठन किया गया है.' उधर, बहराइच के दीपपुरववा गांव में मायाराम की हत्‍या पर मातम है. उसके भाई की पत्‍नी जादुरायी बीडीसी मेंबर हैं. आरोप है कि ब्‍लॉक प्रमुख पद की उम्‍मीदवार सरिता यज्ञा सैनी के पति उन्‍हें किडनैप करने आए और मायाराम के विरोध करने पर उन्‍हें मार डाला.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मायाराम के रिश्‍तेदार कहते हैं, 'दो गाड़ी रोड पर खड़ी थी और रात में आए. पकड़ लिया और मारने लगे.'  एक अन्‍य रिश्‍तेदार ने बताया कि गाड़ी में जबर्दस्‍ती बैठा रहे थे, वो नहीं बैठे, बस बंदूक लिए थे और इससे तीन-चार कुंदा मार दिए. इससे उनका तुरंत दम टूट गया. संत कबीर नगर में पुलिस गाड़ियों से नाराज दिखी सपा का आरोप है कि उनके उम्‍मीदवार को पुलिस और बीजेपी के लोगों ने मारा और गाड़ियां तोड़ीं. इस बीच, आज लखनऊ के एक होटल से इसी इलाके के बीडीसी सदस्‍यों ने वीडियो वायरल किया कि वे किडनैप कर लिए गए हैं लेकिन जब पुलिस वहां पहुंची तो वे लापता था. वीडियो में कहा गया था कि हम लोग बेलहर ब्‍लॉक संत कबीर नगर जिले से हैं. हम लोग बीडीसी हैं, हमारे साथ नाइंसाफी हो रही है. हम लोगों को खेत से किडनैप कर लिया गया और लखनफ के होटल प्‍लाजा रॉयल में रखा गया है. एटा में दीवार फांदकर नामांकन केंद्र में कूदने वाले बीजेपी एमएलए वीरेंद्र लोधी का वीडियो वायरल है. यहां जाम कर पथराव हुआ, जिसमें एक पत्रकार देवेश पाल सिंह घायल हो गए. आरोप है कि उन्‍होंने पुलिस को अपनी तहरीर में बीजेपी एमएलए का नाम लिखा लेकिन पुलिस ने एफआईआर से निकाल दिया. यहां सपा की ब्‍लॉक प्रमुख उम्‍मीदवार गुड्डो देवी का परचा छीन लिया गया.