यह ख़बर 19 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मथुरा में पुलिस और भीड़ में हिंसक झड़प, आगजनी

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश के मथुरा में कथित रूप से पुलिस की गोली से एक युवक की मौत के बाद स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा कर थाने को आग के हवाले कर दिया और पुलिस पर जमकर पथराव किया। हिंसा में पांच पुलिसकर्मी सहित 10 लोग घायल हुए हैं।
मथुरा:

उत्तर प्रदेश के मथुरा में कथित रूप से पुलिस की गोली से एक युवक की मौत के बाद स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा कर थाने को आग के हवाले कर दिया और पुलिस पर जमकर पथराव किया। हिंसा में पांच पुलिसकर्मी सहित 10 लोग घायल हुए हैं।

घटना शेरगढ़ थाना क्षेत्र की है, जहां जितेंद्र नाम का युवक ट्रैक्टर से भूसी लेकर बेचने जा रहा था तभी आरोप है कि रास्ते में पुलिसकर्मियों ने उससे अवैध वसूली करनी चाही। मना करने पर विवाद हो गया और पुलिस की तरफ से जितेंद्र को गोली मार दी गई जिससे उसकी मौत हो गई।

घटना की जानकारी मिलते ही परिजन और स्थानीय लोग भड़क उठे और उन्होंने शेरगढ़ थाने में आग लगा दी। गुस्साए लोगों ने पुलिस पर पथराव किया, जिसमें पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए। आरोप है कि पुलिस की तरफ से फायरिंग की गई जिसमें भीड़ के पांच लोग घायल हो गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गोलीबारी की बात से इनकार करते हुए आगरा परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) आशुतोष पांडे ने संवाददाताओं को बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ को आगरा मेडिकल कलेज भेजा गया है। उन्होंने कहा कि शेरगढ़ थानाध्यक्ष संजीव चौहान सहित पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर उनके खिलाफ  हत्या का मामला दर्ज कराया गया है। घटना की जांच की जा रही है। मृतक युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि उसकी मौत किसकी गोली से हुई।