यह ख़बर 15 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

महाराष्ट्र में देशमुख ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई : अन्ना हजारे

खास बातें

  • पिछले साल अन्ना हजारे के बेमियादी अनशन के दौरान देशमुख ने ही सरकार और उनके बीच मध्यस्थता की थी और उन्होंने रामलीला मैदान जाकर हजारे को प्रधानमंत्री की ओर से भेजा गया पत्र सौंपा था।
नई दिल्ली:

गांधीवादी अन्ना हजारे ने दिवंगत विलासराव देशमुख को एक अच्छे प्रशासक की संज्ञा देते हुए कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र में बहुत अहम भूमिका निभाई। हजारे के हवाले से उनके करीबी सहयोगी सुरेश पठारे ने ट्विटर पर लिखा, विलासराव देशमुख एक अच्छे प्रशासक थे। महाराष्ट्र में आरटीआई कानून, ग्रामसभा अधिनियम में उनकी भूमिका बहुत महत्वपूर्ण थी।

केंद्रीय मंत्री विलासराव देशमुख का मंगलवार को चेन्नई के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह लीवर की गंभीर बीमारी से पीड़ित थे। गौरतलब है कि पिछले साल अगस्त में लोकपाल विधेयक को लेकर अन्ना हजारे के बेमियादी अनशन के दौरान देशमुख ने ही सरकार और उनके बीच मध्यस्थता की थी और देशमुख ने ही रामलीला मैदान में जाकर हजारे को प्रधानमंत्री की ओर से भेजा गया पत्र सौंपा था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि बाद में अन्ना हजारे की टीम ने देशमुख का नाम केंद्र के उन 15 मंत्रियों की सूची में रखा था, जिन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए स्वतंत्र जांच की मांग की गई।