तमिलनाडु : एआईएडीएमके-बीजेपी गठबंधन से हटी एक्‍टर विजयकांत की पार्टी DMDK

विजयकांत की पार्टी ने कहा है, 'तीन दौर की चर्चा के बाद एआईएडीएमके हमें उतनी सीटें देने से इनकार कर दिया है जितनी हम मांग रहे थे.'

तमिलनाडु : एआईएडीएमके-बीजेपी गठबंधन से हटी एक्‍टर विजयकांत की पार्टी DMDK

विजयकांत की पार्टी एआईएडीएमके-बीजेपी गठबंधन से हट गई है

चेन्‍नई/नई दिल्‍ली:

Tamil Nadu Assembly elections 2021: तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव के पहले एआईएडीएमके-बीजेपी (AIADMK-BJP) गठबंधन को झटका लगा है. एक्‍टर विजयकांत (Vijayakanth) की पार्टी डीएमडीके (DMDK) के अगले माह होने वाले चुनाव से पहले गठबंधन से हटने का फैसला किया है. पार्टी ने कहा है, 'तीन दौर की चर्चा के बाद एआईएडीएमके हमें उतनी सीटें देने से इनकार कर दिया है जितनी हम मांग रहे थे.' तमिलनाडु में एक ही चरण में छह अप्रैल को मतदान होगा जबकि परिणाम दो मई को घोषित होंगे. करिश्‍माई लीडर जयललिता और एम करुणानिधि के निधन के बाद यह राज्‍य में पहले विधानसभा चुनाव होंगे. वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में डीएमके-कांग्रेस गठबंधन ने शानदार जीत हासिल की थी, यह गठबंधन विधानसभा चुनाव में भी ऐसी ही जीत की उम्‍मीद लगाए है. 


तमिलनाडु में ओवैसी ने दिनाकरन की पार्टी से मिलाया हाथ, इन सीटों पर लड़ेगी चुनाव 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि तमिलनाडु में एक चरण में चुनाव कराए जाएंगे. राज्‍य की 234 सीटों पर 6 अप्रैल को वोटिंग होगी और सभी राज्यों के नतीजे 2 मई को घोषित होंगे. सत्ताधारी दल ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (AIADMK) ने अपनी सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (BJP) को 20 सीटें दी हैं.एआईएडीएमके की ओर से घोषित प्रत्‍याशियों की सूची में मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी (Edappadi K Palaniswami) अपने गृह जिले सेलम में इडाप्पडी निर्वाचन क्षेत्र और उप-मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम (O Panneerselvam) थेणी जिले में बोदिनायाकनूर से चुनाव लड़ेंगे.