Tamilnadu Assembly Election 2021: AIADMK ने BJP को दीं 10 फीसदी से भी कम सीटें, लेकिन PMK को ज्यादा

तमिलनाडु में सत्तारूढ़ दल AIADMK ने शुक्रवार को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने सहयोगी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) को 20 सीटें दीं.

Tamilnadu Assembly Election 2021: AIADMK ने BJP को दीं 10 फीसदी से भी कम सीटें, लेकिन PMK को  ज्यादा

Tamilnadu Assembly Election 2021: 20 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी BJP (File Photo)

Tamilnadu Assembly Election 2021: तमिलनाडु में सत्तारूढ़ दल AIADMK ने शुक्रवार को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने सहयोगी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) को 20 सीटें दीं. जोकि राज्य के चुनावों में उनके अन्य सहयोगी दल PMK (23 सीटों) से 3 कम हैं. इस तरह से देखा जाए तो तमिलनाडु में बीजेपी को गठबंधन में 20 फीसदी से भी कम सीटें मिली हैं. हालांकि बीजेपी की झोली में आई सीटों के नामों का ऐलान अब तक नहीं हुआ है. इसके अलावा बीजेपी को कन्याकुमारी लोकसभा सीट भी आवंटित की गई है जहां कांग्रेस सांसद वसंत कुमार की मृत्यु के बाद उपचुनाव होने हैं. गुरुवार देर रात AIADMK ने इसका ऐलान किया. 

Read Also:  राजनीति छोड़ रही हूं : तमिलनाडु चुनाव से पहले वीके शशिकला का ऐलान

हालांकि AIADMK का विजयकांत के DMDK के साथ सीट-बंटवारे को अंतिम रूप देना बाकी है. इससे  AIADMK ने अपने छह उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में पलानीसामी और पन्नीरसेल्वम सहित शीर्ष नेताओं का नाम शामिल है. पलानीसामी एडप्पडी सीट से चुनाव लड़ेंगे. वहीं पन्नीरसेल्वम बोदिनायकूर सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे. 

Read Also:   AIADMK ने चुनाव के ठीक पहले आरक्षण का ऐलान कर पीएमके से गठबंधन पर लगाई मुहर


बताते चलें कि तमिलनाडु विधानसभा चुनाव 6 अप्रैल को एक ही चरण में होंगे और नतीजों का ऐलान 2 मई को होगा. यहां 234 लीटों के लिए मुख्य मुकाबला BJP-AIADMK और कांग्रेस-DMK के गठबंधन के बीच है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: तमिलनाडु, पुदुच्चेरी के दौरे पर PM मोदी