Videocon Loan Case: CBI ने तीसरे दिन भी चंदा कोचर के देवर राजीव से की पूछताछ

छताछ के दौरान राजीव कोचर से यह पूछा गया कि वीडियोकॉन को आईसीआईसीआई बैंक से कर्ज दिलाने में उन्होंने क्या मदद की.

Videocon Loan Case: CBI ने तीसरे दिन भी चंदा कोचर के देवर राजीव से की पूछताछ

राजीव कोचर (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राजीव कोचर से तीसरे दिन भी हुई पूछताछ.
  • चंदा कोचर के देवर हैं राजीव.
  • वीडियोकॉन लोन का है मामला.
नई दिल्ली:

सीबीआई ने 2012 में  आईसीआईसीआई बैंक द्वारा वीडियोकॉन समूह को दिए गए 3,250 करोड़ रुपये के लोन मामले में शुक्रवार को बैंक की प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोचर के देवर राजीव कोचर से शनिवार को लगातार तीसरे दिन पूछताछ की

अधिकारी उन्होंने बताया कि कोचर सिंगापुर स्थित अविस्ता एडवाइजरी के संस्थापक हैं. वह आज सुबह मुंबई में बांद्रा कुर्ला परिसर में जांच एजेंसी के कार्यालय में पेश हुए , जहां उनसे कर्ज के पुनर्गठन मामले में उनकी कंपनी की भूमिका को लेकर पूछताछ हुई. 

 चंदा कोचर के पति के खिलाफ सीबीआई ने प्राथमिकी दर्ज की...

पूछताछ के दौरान राजीव कोचर से यह पूछा गया कि वीडियोकॉन को आईसीआईसीआई बैंक से कर्ज दिलाने में उन्होंने क्या मदद की. गौरतलब है कि वेणुगोपाल धूत समूह की कंपनी को 20 बैंकों ने 400 अरब रुपये का कर्ज दिया था. उन्होंने बताया कि सीबीआई के अनुरोध पर कोचर को गुरुवार को मुंबई हवाईअड्डा पर हिरासत में लिया गया. वह दक्षिण पूर्व एशियाई देश जाने के लिए एक विमान में सवार होने वाले थे.

अधिकारियों के मुताबिक एजेंसी ने रिण मामले में वीडियोकॉन समूह के प्रवर्तक वेणुगोपाल धूत, दीपक कोचर और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ प्रारंभिक जांच दर्ज की थी. सीबीआई आरोपों के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के लिए शुरुआती जांच कर रही है. 

वीडियोकॉन लोन मामला : मुंबई एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए गए चंदा कोचर के देवर, CBI कर रही पूछताछ

यह मामला हाल में चर्चा में आया है. धूत के न्यूपावर रीन्यूएबल के साथ कथित लेनदेन को लेकर इस मामले की जांच हो रही है. न्यूपावर रीन्यूएबल का गठन दीपक कोचर ने किया था. दीपक कोचर चंदा कोचर के पति और राजीव कोचर के भाई हैं. पिछले सप्ताह आईसीआईसीआई बैंक के निदेशक मंडल ने चंदा कोचर के प्रति पूरा भरोसा जताया था. 

VIDEO: पीएनबी स्कैम: चंदा कोचर और शिखा शर्मा तलब (इनपुट : भाषा)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com