विज्ञापन
This Article is From Aug 11, 2021

जब हिमाचल के किन्नौर में देखते-देखते ढह गया पहाड़, VIDEO आया सामने

पीएम मोदी ने भी घटना को लेकर हिमाचल के सीएम से बात की है और उन्हें हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया है. गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट करके जानकारी दी है कि आईटीबीपी पूरी तत्परता से बचाव कार्य में लगी हुई है.

जब हिमाचल के किन्नौर में देखते-देखते ढह गया पहाड़,  VIDEO आया सामने
हिमाचल के किन्नौर में भूस्खलन की वजह से हुआ हादसा
नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के किन्नौर (Kinnaur) में भूस्खलन के चलते बड़ा हादसा हो गया है. इसके मलबे में कई गाड़ियां दब गई हैं, जिसमें करीब 25-30 लोगों के फंसे होने की आशंका है. ये हादसा किन्नौर जिले के रेकांग पियो -शिमला हाइवे के पास दोपहर को हुआ. बताया जा रहा है कि एक ट्रक, एक सरकारी बस और अन्य वाहन इसके मलबे में दबे हुए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक शिमला जा रही बस में 40 लोग सवार थे. इस दुखद हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें पहाड़ से पत्थर नीचे गिर रहे हैं. वीडियो बनाने वाले ये भी कहते दिख रहे हैं कि किस्मत से बच गए, 2 मिनट पहले ही वो रास्ता पार करके आए हैं. 

हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने लैंडस्लाइड की घटना को लेकर कहा है कि उन्होंने पुलिस और स्थानीय प्रशासन से बचाव कार्य तेज करने को कहा है. जानकारी मिली है कि एक बस और एक कार इस भूस्खलन की चपेट में आई है. वहीं पीएम मोदी ने भी घटना को लेकर हिमाचल के सीएम से बात की है और उन्हें हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया है. गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट करके जानकारी दी है कि आईटीबीपी पूरी तत्परता से बचाव कार्य में लगी हुई है.

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से हिमाचल प्रदेश में कुछ हिस्सों में भारी बारिश के कारण भूस्खलन की घटनाएं बढ़ी है. पिछले महीने ही किन्नोर के एक अन्य हिस्से में भूस्खलन के चलते कारों पर भारी पत्थर गिर पड़े थे, जिसमें 9 पर्यटकों की मौत  हो गई थी. इस हादसे का वीडियो भी सामने आया था जिसमें पहाड़ से बड़े-बड़े पत्थर और मिट्टी का मलबा पुल और कारों पर गिर रहा है.   मॉनसून के इस सीजन में राज्य से कई ऐसे वीडियो सामने आए हैं. एक अन्य घटना में सिरमौर में लगातार बारिश के बाद भूस्खलन के चलते पहाड़ का मलबा गिरता दिखाई दिया, जिससे सड़क पूरी तरह से ढक गई.

बता दें कि कोरोना काल के चलते लगे लॉकडाउन में जब ढील दी गई तो काफी बड़ी संख्या में पर्यटकों पहाड़ों पर मन बहलाने पहुंचे, जिससे वहां पर्यटकों की भारी भीड़ लग गई थी. पर्यटकों की भीड़ रोकने के लिए हिमाचल और उत्तराखंड की सरकारों ने प्रतिबंध भी लगाए थे. उस समय पहाड़ भी पर्यटकों के बोझ में दबे से दिखे थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com