विज्ञापन
This Article is From Feb 21, 2015

कम्युनिस्ट नेता गोविंद पानसरे का कोल्हापुर में अंतिम संस्कार

कम्युनिस्ट नेता गोविंद पानसरे का कोल्हापुर में अंतिम संस्कार
पानसरे ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आखिरी सांस ली
मुंबई:

शनिवार को महाराष्ट्र के कोल्हापुर में कॉमरेड गोविंद पानसरे का अंतिम संस्कार कर दिया गया, उनके अंतिम दर्शनों के लिए बड़ी तादाद में लोग इकठ्ठा हुए। उधर, नाराज भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नासिक में मुख्यमंत्री का घेराव किया और उनके काफिले को रोकने की कोशिश की।

82 साल के भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता गोविंद पानसरे ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आखिरी सांस ली। जेजे अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के बाद उनके शव को कोल्हापुर भेज दिया गया था। मोटरसाइकिल सवार अज्ञात हमलावरों ने घर के बाहर कॉमरेड पानसरे और उनकी पत्नी को गोली मार दी थी।

पानसरे को शुक्रवार रात एयर एंबुलेंस से मुंबई लाया गया, लेकिन फेफड़ों से काफी खून बह जाने के कारण उनकी मौत हो गई। कॉमरेड पानसरे की मौत पर देशभर में विरोध हो रहा है। पुलिस हमलावरों को ढूंढने के लिए 10 टीमें बना चुकी है। सीसीटीवी कैमरों की मदद ली जा रही है, घायल उमा पानसरे से मिली जानकारी के आधार पर हमलावरों के स्केच भी बनाए गए हैं, लेकिन हमलावर अब भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं।

नासिक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि ये हमला किसी व्यक्ति पर नहीं, बल्कि उनकी विचारधारा पर है। पूरे प्रशासन से मैं आह्वान करता हूं, हम हमलावरों को पकड़ कर ही रहेंगे। उधर, विपक्ष इस मामले पर सरकार को घेरने में जुटा है। निशाना सीधे तौर पर उग्र दक्षिणपंथी ताकतों पर है।

भारतीय रिपब्लिकन बहुजन महासंघ के नेता प्रकाश अंबेडकर ने इस मामले में सीधे-सीधे सनातन संस्था पर आरोप लगाते हुए कहा कि संस्था की ओर से कई बार कॉमरेड पानसरे को धमकी भी दी गई थी। महाराष्ट्र में लगभग दो साल पहले डॉ नरेंद्र दाभोलकर की भी हमलावरों ने दिन-दहाड़े हत्या कर दी थी। डॉ दाभोलकर और कॉमरेड पानसरे दोनों अंधविश्वास के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे थे। पानसरे कोल्हापुर में टोल आंदोलन में भी सक्रिय थे। हफ्ता भर बीत चुका है लेकिन मामले में भी पुलिस अबतक कोई सुराग नहीं ढूंढ पाई है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
गुरमीत राम रहीम को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका, बेअदबी मामले में चलेगा केस
कम्युनिस्ट नेता गोविंद पानसरे का कोल्हापुर में अंतिम संस्कार
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Next Article
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com