वाराणसी: साड़ी फिनिशिंग के कारखाने में लगी भीषण आग, 4 लोगों की जिंदा जलकर मौत

जिस मकान में यह घटना हुई, वह एक शकरी गली में स्थित है. लिहाजा आग लगने पर अगल बगल के घरों में भी आग लगने का खतरा था, हालांकि मोहल्ले वालों की तत्परता से पानी डालकर आग को बुझा लिया गया और गैस के सिलेंडर को भी बाहर निकाल लिया गया.

वाराणसी: साड़ी फिनिशिंग के कारखाने में लगी भीषण आग, 4 लोगों की जिंदा जलकर मौत

जिस कमरे में साड़ी की फिनिशिंग का काम हो रहा था, वह 12 फुट × 10 फुट का है

वाराणसी:

वाराणसी के मदनपुरा इलाके के अशफाक नगर में साड़ी फिनिशिंग का कार्य करने वाले एक कमरे में खाना बनाते हुए आग लग गई. इस आग ने कमरे में लटके बिजली के तारों को चपेट में ले लिया, जिसकी वजह से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया, लिहाजा कमरे के अंदर मौजूद चार लोग इसकी चपेट में आ गए और तमाम कोशिश के बाद भी वह बाहर नहीं निकल पाए, जिससे उनकी दर्दनाक मौत हो गई. 

जानकारी के मुताबिक जिस मकान में यह घटना हुई, वह एक शकरी गली में स्थित है. लिहाजा आग लगने पर अगल बगल के घरों में भी आग लगने का खतरा था, हालांकि मोहल्ले वालों की तत्परता से पानी डालकर आग को बुझा लिया गया और गैस के सिलेंडर को भी बाहर निकाल लिया गया.

बता दें कि जिस कमरे में साड़ी की फिनिशिंग का काम हो रहा था, वह 12 फुट × 10 फुट का है और कमरे में साड़ी, फोम, फिनिशिंग की सामग्री रखी थी, जो सिंथेटिक थी. इसके कारण ही आग कमरे में तेजी से फैल गयी और आग रोकने के प्रयास में चार लोग कमरे से बाहर नहीं निकल सके.

पुलिस के मुताबिक इस घटना में मदनपुरा के 45 वर्ष के व्यक्ति, उनका 22 वर्ष का पुत्र, अररिया बिहार के रहने वाले 18 वर्ष और 17 वर्ष के दो व्यक्तियों की मौत हुई है, जो साड़ी में फिनिशिंग करने का काम करते थे. मौके पर पहुंचे वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि आपदा राहत से जिन लोगों की मौत हुई है, उनके आश्रितों को तत्काल मुआवजा दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें:
दिल्ली के पंजाबी बाग में रेस्तरां में लगी आग, दमकल की गाड़ियां घटनास्थल पर
आंध्र प्रदेश फार्मा यूनिट में आग लगने से 6 लोगों की मौत, 12 घायल
दिल दहला देने वाली घटना, बाइक की टंकी खोलते ही भड़क गई आग, चपेट में आया युवक, देखें VIDEO

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भारत में ई-स्कूटरों में क्यों लग रही है आग?