उत्तराखंड: कोविड डयूटी में तैनात रहे होमगार्ड जवानों को मिलेंगे छह-छह हजार रुपये

होमगार्ड एवं नागरिक सुरक्षा संगठन के स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कोविड ड्यूटी में तैनात सभी होमगार्ड जवानों को 6000- 6000 हजार रुपये दिए जाएंगे.

उत्तराखंड: कोविड डयूटी में तैनात रहे होमगार्ड जवानों को मिलेंगे छह-छह हजार रुपये

उत्तराखंड सरकार ने कोविड ड्यूटी में तैनात रहे होमगार्ड जवानों को दी सौगात

देहरादून:

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह (uttarakhand Chief Minister Pushkar Singh) धामी ने कोविड ड्यूटी में तैनात रहे होमगार्ड जवानों को 6000- 6000 हजार रुपये की एकमुश्त प्रोत्साहन राशि देना का ऐलान किया है. सोमवार को राज्य के मुख्यमंत्री ने इस बात की घोषणा की है. होमगार्ड एवं नागरिक सुरक्षा संगठन के स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कोविड ड्यूटी में तैनात सभी होमगार्ड जवानों को 6000- 6000 हजार रुपये दिए जाएंगे. रैतिक परेड कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए धामी ने अपने संबोधन में घोषणा करते हुए कहा कि वैश्विक महामारी के दौरान लगातार कोविड ड्यूटी में तैनात सभी होमगार्ड जवानों को 6000-6000 रुपये की एकमुश्त प्रोत्साहन राशि दी जाएगी.

मुख्यमंत्री ने इस दौरान परेड की सलामी लेने के साथ ही थानो स्थित केंद्रीय प्रशिक्षण संस्थान के छात्रावास तथा हरिद्वार के जिला कमांडेंट होमगार्ड कार्यालय का लोकार्पण भी किया. उन्होंने कोविड ड्यूटी के दौरान दिवंगत होमगार्ड रोशन सिंह की पत्नी बबीता को दो लाख रुपये की राशि का चेक भी प्रदान किया.

की जाएगी 6500 पदों पर भर्ती

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने संबोधन के दौरान  कोविड जैसी आपात स्थिति से लेकर सामाजिक सद्भाव बनाए रखने तक हर मोर्चे पर होमगार्ड के जवानों की भूमिका को अहम बताया. उन्होंने कहा कि राज्य में 6500 और होमगार्ड जवानों की भर्ती की जा रही है तथा होमगार्ड्स निदेशालय में समूह-ग के पदों पर होमगार्ड जवानों के लिए 25 प्रतिशत आरक्षण भी तय किया जा चुका है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)