उत्तराखंड सरकार ने कर्मचारियों को दी सौगात, तीन प्रतिशत अतिरिक्त महंगाई भत्ते को दी मंजूरी

उत्तराखंड के विद्यार्थिओं को मुफ्त मोबाइल टैबलेट देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है. इस योजना का लाभ 10वीं और 12वीं के छात्रों को मिलेगा.

उत्तराखंड सरकार ने कर्मचारियों को दी सौगात, तीन प्रतिशत अतिरिक्त महंगाई भत्ते को दी मंजूरी

भत्ते की बढ़ोतरी से राज्य सरकार के कर्मचारियों को होगा फायदा ( प्रतीकात्मक फोटो )

देहरादून:

उत्तराखंड ( Uttarakhand ) में राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए तीन प्रतिशत अतिरिक्त महंगाई भत्ते (DA) को मंजूरी दी गई है. उत्तराखंड कैबिनेट ने यह फैसला लिया है. राज्य सरकार के कर्मचारी सरकार से महंगाई भत्ता बढ़ाए जाने की उम्मीद कर रहे थे. सरकार के इस फैसले से कर्मचारियों में खुशी का माहौल है. 

बता दें कि महंगाई भत्ता सरकारी कर्मचारियों को दिया जाता है. महंगाई बढ़ने के बाद कर्मचारी के रहन-सहन के स्तर पर किसी तरह का असर ना पड़े, इसलिए भत्ते में बढ़ोतरी की जाती है. यह भत्ता गवर्नमेंट एम्पलाई, पब्लिक सेक्टर के कर्मचारियों और पेंशन पाने वाले लोगों को दिया जाता है. यह भत्ता काफी पहले से देश के कर्मचारियों को दिया जाता रहा है. 

उत्तराखंड : स्कूल में जाति के नाम पर रसोइया को हटाया, ऊंची जाति के छात्रों ने खाने से किया था इनकार

वहीं उत्तराखंड के विद्यार्थिओं को मुफ्त मोबाइल टैबलेट देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है. इस योजना का लाभ 10वीं और 12वीं के छात्रों को मिलेगा. जो छात्र पैसों के अभाव में मोबाइल टैबलेट नहीं खरीद पाते थे. उन छात्रों को सरकार के इस फैसले से लाभ मिलेगा.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com