विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 10, 2022

Uttarakhand Election Results: CM पुष्कर सिंह धामी का दावा, BJP की जीत के आंकड़े Exit Poll के अनुमान से ज्यादा होंगे

Vidhan Sabha Election Results: बीजेपी ने पिछले विधानसभा चुनावों में 70 में से 57 सीटों पर जीत हासिल की थी, पिछले चुनाव की तुलान में 26 सीटों की वृद्धि थी.

Read Time: 3 mins
Uttarakhand Election Results: CM पुष्कर सिंह धामी का दावा, BJP की जीत के आंकड़े Exit Poll के अनुमान से ज्यादा होंगे
Uttarakhand Election Results: BJP ने पिछले विधानसभा चुनाव में 70 में से 57 सीटें हासिल की थी
नई दिल्ली:

Election Results 2022:  उत्तराखंड के एग्जिट पोल में करीबी मुकाबले की भविष्यवाणी के बीच ही, सत्तारूढ़ बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस के नेताओं ने विजयी होने का भरोसा जताया है. वहीं बीजेपी अगर ये चुनाव जीतने में सफल रहती है, तो ये पहला मौका होगा जब उत्तराखंड में कोई सरकार लगातार दूसरी बार सत्ता में आएगी. बीजेपी ने पिछले विधानसभा चुनावों में 70 में से 57 सीटों पर जीत हासिल की थी. साल 2017 के चुनावों में बीजेपी ने 46.51 फीसदी वोट शेयर हासिल किया था. 

वहीं कांग्रेस केवल 11 सीटें जीत सकी थी. हालांकि पार्टी के पास 33.49 प्रतिशत वोट शेयर था. बीजेपी ने पहाड़ी राज्य में करीब एक साल में तीन मुख्यमंत्री बदले हैं. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उधमसिंह नगर जिले की खटीमा सीट से चुनाव मैदान में हैं. धामी ने कहा है कि पार्टी के आंकड़े एग्जिट पोल के अनुमान से ज्यादा होंगे. उन्होंने कहा, "अधिकांश एग्जिट पोल ने दिखाया है कि उत्तराखंड में फिर से बीजेपी की सरकार बन रही है. हमारी वास्तविक संख्या एग्जिट पोल के अनुमान से ज्यादा होगी, और पार्टी बहुमत की सरकार बनाएगी. लोगों ने किए गए काम का प्रमाण पत्र दिया है. 

कांग्रेस के नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत लालकुवा सीट से मैदान में हैं. हरीश रावत ने बुधवार को उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पूर्ण बहुमत का भरोसा जताया है. उन्होंने कहा, "हमें यकीन है कि हमें पूर्ण बहुमत मिलने वाला है. हमारे पास कोई सी-प्लान नहीं है. लेकिन कई वरिष्ठ नेता हैं, जिन्हें टिकट नहीं मिल पाया है, हम उनका सहयोग लेंगे." वहीं आम आदमी पार्टी की ओर से कर्नल अजय कोठियाल (सेवानिवृत्त) को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है. आप को भी उम्मीद है कि वो उत्तराखंड राज्य में वो जीत हासिल करेगी. बता दें कि कि राज्य में एक चरण में 14 फरवरी को मतदान हुआ थे और आज नतीजे आने हैं.

Video: समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार EVM मशीनों के लिए स्ट्रांग रूम पर नजर रख रहे हैं


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com