उत्तराखंड में सख्ती, कोविड निगेटिव रिपोर्ट के बिना नहीं मिल रही एंट्री, होटलों की 40% बुकिंग रद्द

Uttarakhand COVID-19 Cases: उत्तराखंड सरकार ने कोविड को लेकर सख्ती दिखानी शुरू कर दी है. खासकर राज्य की सीमा जिन दूसरे राज्यों से लगती है, वहां से आने वालों को लेकर. उत्तर प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल से लगी राज्य की सीमाओं पर गुरुवार से कोविड रिपोर्ट अनिवार्य कर दी गई है.

उत्तराखंड में सख्ती, कोविड निगेटिव रिपोर्ट के बिना नहीं मिल रही एंट्री, होटलों की 40% बुकिंग रद्द

COVID-19 Cases in Uttarakhand : कोविड को लेकर बॉर्डर पर सख्ती शुरू. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

देहरादून:

देश में कोरोनावायरस की दूसरी लहर ने लोगों पर फिर से पाबंदियां लगवानी शुरू कर दी हैं. खासकर, महीनों के लॉकडाउन और फिर धीमी अनलॉक की प्रक्रिया के बाद घूमने-फिरने का प्लान बनाने वालों के लिए अब फिर से बंदिशें लगनी शुरू हो गई है. उत्तराखंड घूमने जाने के लिए प्लान बना रहे या बना चुके लोगों के लिए झटका देने वाली खबर है.

दरअसल, कोरोनावायरस के मामलों में भयंकर तेजी आने के बाद कई हर राज्य ने अपने यहां गाइडलाइंस और प्रोटोकॉल को लेकर सख्ती शुरू कर दी है. उत्तराखंड सरकार ने भी कोविड को लेकर सख्ती दिखानी शुरू कर दी है. खासकर राज्य की सीमा जिन दूसरे राज्यों से लगती है, वहां से आने वालों को लेकर ज्यादा सख्ती दिखाई जा रही है. जानकारी है कि उत्तर प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल से लगी राज्य की सीमाओं पर गुरुवार से कोविड रिपोर्ट अनिवार्य कर दी गई है. अब इन सीमाओं से राज्य में प्रवेश कर रहे लोगों को कोविड की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा.

बढ़ते कोविड के मामलों के चलते राज्य का पर्यटन भी प्रभावित हो रहा है. कॉर्बेट पार्क और नैनीताल सहित कई पर्यटन स्थलों का कारोबार प्रभावित हुआ है. यहां होटलों की 40 फीसदी बुकिंग के रद्द होने की भी खबर है, जिससे पर्यटन क्षेत्र हिट होता दिख रहा है.

बता दें कि अभी पिछले हफ्ते उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत खुद भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

यह भी पढ़ें : 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को आज से लगेगा Covid-19 का टीका, केंद्र के साथ राज्यों ने कसी कमर, 10 बातें


वहीं, अगर पूरे देश में कोरोना के मामलों की बात करें तो गुरुवार को कोविड के नए मामलों में बुधवार को 35 फीसदी की तेजी देखी गई है. गुरुवार को 72,330 नए मामले दर्ज किए गए है. यह इस साल के एक दिन में आए सबसे ज्यादा मामले हैं. इसी के साथ कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 12,221,665 हो गई है. इस दौरान 459 लोगों की मौत हुई है. कोरोना के कारण कुल मृतकों की संख्या 1,62,927 हो गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस बार तो रिकवरी रेट में भी गिरावट देखने को मिल रही है. पिछले 24 घंटों में 40 हजार 382 लोग कोरोना संक्रमण को मात देने में कामयाब हुए हैं, जिसके बाद अब तक ठीक होने वालों की संख्या 11,474,683 हो गई है और रिकवरी रेट गिरकर 93.89 फीसदी हो गई है.