विज्ञापन
This Article is From Apr 29, 2021

कोरोना के कहर के चलते उत्तराखंड चारधाम यात्रा की गई स्थगित, मंदिरों के कपाट समय पर खुलेंगे

कोरोना का साया उत्तराखंड चारधाम यात्रा पर भी पड़ता दिखाई दे रहा है. कोरोना के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर देवभूमि उत्तराखंड की प्रसिद्ध चारधाम यात्रा 2021 को स्थगित कर दिया गया है.

कोरोना के कहर के चलते उत्तराखंड चारधाम यात्रा की गई स्थगित, मंदिरों के कपाट समय पर खुलेंगे
कोरोना के कहर के चलते उत्तराखंड चारधाम यात्रा की गई स्थगित.
नई दिल्ली:

देशभर में कोरोनावायरस का कहर जारी है. कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा हर गुजरते दिन के साथ बढ़ रहा है. कोरोना का साया उत्तराखंड चारधाम यात्रा पर भी पड़ता दिखाई दे रहा है. कोरोना के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर देवभूमि उत्तराखंड की प्रसिद्ध चारधाम यात्रा 2021 को स्थगित कर दिया गया है. हालांकि, मंदिरों के कपाट अपने समय पर खुलेंगे.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने चारधाम यात्रा को लेकर आज एक उच्च स्तरीय बैठक की, जिसमें अधिकारियों के अलावा पर्यटन और धार्मिक मामलों के मंत्री सतपाल महाराज भी मौजूद रहे. बैठक में मई के दूसरे हफ्ते में शुरू होने वाली चारधाम यात्रा को कोविड के चलते स्थगित किए जाने का फैसला किया गया है.

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि सभी मंदिरों बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमनोत्री के कपाट तय मुहूर्त पर खुलेंगे वहां नियमित पूजा अर्चना होगी, लेकिन श्रद्धालुओं के जाने पर  फिलहाल रोक रहेगी.

कोविड महामारी पहाड़ों तक न पहुंचे इसके लिए वहां आने वाले तीर्थयात्रियों को अभी न आने को कहा जा रहा है. हालात ठीक होने पर यात्रा पर पुनर्विचार किया जाएगा. वहीं, श्री हेमकुंड साहिब गुरुद्वारे की यात्रा भी स्थगित कर दी गयी है, जो कि 10 मई से शुरू होनी थी.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com